Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अब वॉर्नर के सपोर्ट में उतरे स्टीव स्मिथ, ओपनिंग बल्लेबाज पर लगे बैन को बताया गलत

वॉर्नर के ऊपर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन लगाया हुआ है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 11, 2022 22:46 IST
David Warner and Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Warner and Steve Smith

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में पिछले कुछ समय से बवाल मचा हुआ है। घातक ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड पर कई सारे हमले किए। बता दें कि वॉर्नर खुद पर लगे कप्तानी के आजीवन बैन से खुश नहीं हैं और वो कई बार इसके लिए गुहार लगा चुके हैं। वॉर्नर के सपोर्ट में कई बार दिग्गज खिलाड़ी उतर चुके हैं और उन्होंने इस खिलाड़ी पर लगे हुए बैन को हटाने की बात कही है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी वॉर्नर के सपोर्ट में एक बड़ा बयान दिया है।

वॉर्नर के सपोर्ट में उतरे स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने डेविड वॉर्नर के टीम का नेतृत्व करने पर लगे आजीवन प्रतिबंध को ‘मौलिक रूप से गलत’ करार देते हुए उम्मीद जताई कि यह आक्रामक सलामी बल्लेबाज कप्तानी को लेकर एक सप्ताह तक ‘ध्यान भटकाने’ वाली चीजों से उबर कर लय हासिल करने में सफल रहेगा। वॉर्नर ने बुधवार को टीम की कप्तानी करने पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटाने को लेकर अपनी याचिका को वापस लेते हुए कहा कि वह क्रिकेट की गंदगी को साफ करने के लिए अपने परिवार को ‘वॉशिंग मशीन’ बनाने के लिए तैयार नहीं हैं।

वॉर्नर ने उठाए कई सवाल

उन्होंने साथ ही स्वतंत्र समीक्षा पैनल पर भी सवाल उठाए। 2018 में केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में उनकी भूमिका के लिए टीम की कप्तानी करने से आजीवन प्रतिबंधित किया गया था। मैच के दौरान फील्डिंग करते समय ओपनिंग बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर रेगमाल (सैंडपेपर) रगड़ते हुए देखे जाने के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ पर दो साल और बैनक्रॉफ्ट पर एक साल के लिए कप्तानी नहीं करने का प्रतिबंध लगा था। ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का नेतृत्व करने वाले स्मिथ ने कहा, ‘‘मेरे विचार से कप्तानी को लेकर आजीवन प्रतिबंध लगाना मौलिक रूप से गलत है।’’ उन्होने कहा, ‘‘डेविड (वॉर्नर) ने मेरे जैसी ही सजा काटी। हमारे लिए वह नेतृत्व समूह का हिस्सा है और वह मैदान के अंदर और बाहर हमारे लिए शानदार काम कर रहा है।’’ 

स्मिथ ने कहा, ‘‘यह उसके लिए मुश्किल समय रहा है, यह एक कठिन सप्ताह रहा है। यह उसके लिए ध्यान भटकाने वाला मामला है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह खुद ही इसका सामना कर रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह  निराश हैं। हमारा पूरा समर्थन उसके साथ है।  उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्ले से उसका प्रदर्शन शानदार रहेगा।’’ वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में वॉर्नर ने क्रमश: 5, 48, 21 और 28 रन बनाए थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement