Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं सूर्य कुमार यादव

आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया को अपने घर पर ही दक्षिण अफ्रीका से सीरीज खेलनी है, हो सकता ​है कि सूर्य कुमार यादव इस सीरीज में न खेल पाएं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 10, 2022 17:11 IST
Surya Kumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Surya Kumar Yadav

Highlights

  • इंजरी के कारण आईपीएल 2022 के बचे मैच नहीं खेल पाएंगे सूर्य कुमार यादव
  • आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए सूर्य कुमार यादव अच्छा प्रदर्शन किया
  • आईपीएल के तुरंत बाद भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज

IND vs SA Series : आईपीएल 2022 में कई भारतीय खिलाड़ी इंजरी के कारण बाहर हो चुके हैं। अब इसमें एक नया नाम जुड़ गया है, वो हैं मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव। मुंबई इंडियंस ने सोमवार को केकेआर के खिलाफ मैच खेला, इसमें सूर्य कुमार यादव नहीं थे। टॉस के वक्त कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि सूर्य कुमार यादव को इंजरी है, इसलिए वे आज का मैच नहीं खेलेंगे। इसके बाद पता चला कि वे पूरे आईपीएल से ही बाहर हो गए हैं। मुंबई इंडियंस की टीम हालांकि अब प्लेआफ की रेस में नहीं है, लेकिन उसे अपने बचे हुए तीन मैच और खेलने हैं। इसमें सूर्य कुमार यादव टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। लेकिन सूर्य कुमार यादव की इंजरी टीम इंडिया के लिए भी अच्छी खबर नहीं है। आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया को अपने घर पर ही दक्षिण अफ्रीका से सीरीज खेलनी है, हो सकता ​है कि सूर्य कुमार यादव इस सीरीज में न खेल पाएं। 

भारत बनाम ​दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भी नहीं थे सूर्य कुमार यादव

सूर्य कुमार यादव की इंजरी एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। आईपीएल 2022 से पहले जब भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही थी, उसमें भी सूर्य कुमार यादव नहीं थे। आईपीएल के शुरुआती कुछ मैचों के लिए भी वे अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए उपलब्ध नहीं थे। भारत और द​क्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज आईपीएल के तुरंत बाद शुरू हो जाएगी। संभावना है कि आईपीएल के दौरान ही टीम इंडिया का ऐलान इस सीरीज के लिए कर दिया जाए। 

आईपीएल 2022 में सूर्य कुमार यादव ने तीन अर्धशतक लगाए हैं
आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन सूर्य कुमार यादव ने तो ठीकठाक प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस आईपीएल में अब तक आठ मैच खेले और 303 रन बनाए हैं। उनका औसत 43.29 का है। इस दौरान सूर्य कुमार यादव के बल्ले से तीन अर्धशतक भी निकले हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका की सीरीज में सूर्य कुमार यादव का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका हो सकता है। हालांकि जल्द ही सूर्य कुमार यादव अब एनसीए जाएंगे, उसके बाद ही पता चल सकेगा कि वे टीम इंडिया के लिए अगली सीरीज खेल पाएंगे या नहीं। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल
पहला टी20 मैच :  9 जून : दिल्ली
दूसरा टी20 मैच : 12 जून : कटक 
तीसरा टी20 मैच : 14 जून : विशाखापट्टनम
चौथा टी20 मैच : 17 जून :  राजकोट 
पांचवां टी20 मैच : 19 जून : बेंगलोर 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement