Surya Kumar Yadav : टीम इंडिया को मिला नया स्टार, देखिए इस साल के आंकड़े

Surya Kumar Yadav : सूर्य कुमार यादव के इस साल खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात की जाए तो उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 26, 2022 13:31 IST
Surya Kumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Surya Kumar Yadav

Highlights

  • सूर्य कुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में लगाया अर्धशतक
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 गेंद पर बना दिए ताबड़तोड़ 69 रन, पांच चौके और पांच छक्के
  • साल 2022 में अब तक सूर्य कुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए किया है बेहतरीन प्रदर्शन

 

Surya Kumar Yadav :  भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज जीत ली है। हालांकि पहला मैच टीम इंडिया हार गई थी, उस वक्त लग रहा था कि भारतीय टीम सीरीज हार भी सकती है। लेकिन इसके बाद नागपुर में बारिश से बाधित मैच में भारतीय टीम ने आठ ओवर का मैच अपने नाम किया और इसके बाद हैदराबाद में खेला गया आखिरी मैच भी जीत सीरीज भी अपने नाम कर ली है। इस बीच सीरीज से एक बार फिर सूर्य कुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया। केवल इसी सीरीज की बात नहीं है, वे साल 2022 की शुरुआत से लगातार अच्छा खेल दिखा रहे हैं, इसलिए टीम इंडिया की नंबर चार की पहेली अब लगता है सुलझ गई है। अब टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से मुकाबले के लिए मैदान में उतरेगी, इस टीम में भी सूर्य कुमार यादव को शामिल किया गया है। 

Surya Kumar Yadav

Image Source : AP
Surya Kumar Yadav

सूर्य कुमार यादव का साल 2022 में टी20 इंटरनेशनल में प्रदर्शन 

सूर्य कुमार यादव के इस साल खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात की जाए तो उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है। इस साल सूर्य कुमार यादव ने अब तक 20 पारियां टी20 इंटरनेशनल में खेली हैं, इसमें उन्होंने 682 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 37.89 रहा और स्ट्राइक रेट 182.84 का है। उन्होंने इस साल अब तक चार अर्धशतक लगाए हैं और एक शतक भी उनके नाम है। सूर्य कुमार यादव ने नंबर चार पर अपनी सीट करीब करीब पक्की कर ली है, वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज में भी इसी नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे, इसके बाद जब अक्टूबर में ही टी20 विश्व कप शुरू होगा तो फिर से इसी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

Surya Kumar Yadav

Image Source : AP
Surya Kumar Yadav

सूर्या की बल्लेबाजी देखकर विराट कोहली भी ठहर गए 
सूर्य कुमार यादव की खास बात ये है कि वे बेखौफ होकर बल्लेबाजी करते हैं। विराट कोहली भले क्रीज पर हों, लेकिन वे ऐसी बल्लेबाजी करते हैं तो कोहली जैसा बल्लेबाज भी सधकर बल्लेबाजी करता है, ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में देखने के लिए मिला। विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आए थे, लेकिन चौथे नंबर पर आए सूर्य कुमार यादव ने कोहली को पीछे छोड़ दिया और अपना अर्धशतक भी पहले पूरा किया। इस सीरीज के तीनों मैचों की बात की जाए तो पहले मैच में 26 गेंद पर 46 रन बनाए, हालांकि दूसरे मैच में वे बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद तीसरे और आखिरी मैच में फिर उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी की और 36 गेंद पर 69 रन बनाए और टीम इंडिया की जीत में बड़ी भूमिका निभाई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड