Saturday, April 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: विराट और सूर्या का जलवा, ICC ने इस खास टीम में दी जगह, हार्दिक का नाम भी शामिल

ICC Most Valuable Team: आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के टीम ऑफ टूर्नामेंट का ऐलान किया। विराट और सूर्या को मिली जगह।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 14, 2022 12:31 IST
Virat Kohli, Suryakumar Yadav, T20 world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

ICC Most Valuable Team: ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किए गए टी20 वर्ल्ड कप के आठवें सीजन का समापन रविवार को मेलबर्न में हो गया। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए खिताबी मुकाबले में जोस बटलर की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम ने बाजी मार ली। उतार-चढ़ाव भरे मुकाबले में बेन स्टोक्स एक बार फिर से इंग्लैंड के लिए संकटमोचक बने और अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को चैंपियन बनाने में कामयाब रहे। इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कुरेन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

इंग्लैंड के चार खिलाड़ियों को जगह मिली

इंग्लैंड के दूसरी बार चैंपियन बनने के बाद आईसीसी की तरफ से टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान भी कर दिया गया है। इसमें इंग्लैंड के चार जबकि भारत-पाकिस्तान के दो-दो खिलाड़ियों को जगह मिली है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड से एक-एक खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। कुल मिलाकर टीम में 8वें नंबर तक बल्लेबाजी के विकल्प के साथ छह गेंदबाजी ऑप्शन भी हैं।

विराट और सूर्या मुख्य टीम में, हार्दिक 12वें खिलाड़ी

आईसीसी की इस खास लिस्ट में इंग्लैंड से कप्तान जोस बटलर, सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, तेज गेंदबाज मार्क वुड और सैम कुरेन को जगह मिली है। वहीं भारत से विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है। वहीं भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को 12वें खिलाड़ी के तौर पर जगह मिली है। इस टीम में पाकिस्तान से स्पिन ऑलराउंडर शादाब खान और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी जगह बनाने में सफल रहे हैं। वहीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स, दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया और जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को भी टीम में रखा गया है।

टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों ने छोड़ी छाप

बता दें कि हेल्स और बटलर ने इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया था। सैम कुरेन ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में मैच जिताऊ गेंदबाजी की तो वहीं मार्क वुड ने अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान किया। जबकि विराट टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उनके अलावा सूर्या ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भारत के लिए कई मैच जिताऊ पारियों खेलीं। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा ने 219 रन बनाने के साथ-साथ 10 विकेट भी झटके। वहीं पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी और शादाब सबसे सफल गेंदबाज रहे। 

आईसीसी टीम ऑफ द टूर्नामेंट:

एलेक्स हेल्स, जोस बटलर, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, सिकंदर रजा, शादाब खान, सैम कुरेन, एनरिक नॉर्खिया, मार्क वुड, शाहीन अफरीदी, हार्दिक पांड्या (12वें खिलाड़ी)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement