Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अगली टी20 सीरीज में वापसी करेगा ये खिलाड़ी, टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के बाद तीन टी20 मैचों के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी। इस सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से होगी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 22, 2023 12:25 IST
Indian Cricket Team, India vs Ireland, Suryakumar Yadav, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां टीम इंडिया दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेलेगी। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड का दौरा करना है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में टीम इंडिया पूरी तरह बदल सकती है। दरअसल हाल ही में आई पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार टी20 टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल को इस सीरीज के लिए रेस्ट दिया जा सकता है। इन दोनों खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए ये फैसला लिया जा सकता है। दरअसल भारत को इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेलना है और उस वक्त ये खिलाड़ी फिट रहने जरूरी हैं। ऐसे में टीम इंडिया को एक नए कप्तान की तलाश है।

ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का कप्तान

आयरलैंड के खिलाफ होने वाले सीरीज में टीम इंडिया को एक कप्तान की तलाश है। इस वक्त टी20 में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में है। वहीं सूर्यकुमार यादव उपकप्तान हैं। ऐसे में हार्दिक की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव कप्तान हो सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में भी इस बात का खुलासा किया गया है कि आयरलैंड दौरे पर टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को ही दी जाएगी। सूर्यकुमार ने इस साल खेले गए आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस की भी कप्तानी करी थी।

टीम इंडिया में वापसी करेगा ये खिलाड़ी

आयरलैंड के दौरे पर टीम इंडिया में एक खिलाड़ी लंबे समय के बाद वापसी कर सकता है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि जसप्रीत बुमराह हैं। लंबे समय से इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह अब वापसी कर सकते हैं। शुक्रवार को बीसीसीआई ने बुमराह की इंजरी को लेकर अपडेट दिया था। जिसके अनुसार बुमराह अपनी रिकवरी के अंतिम स्टेज में हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि वह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के साथ टीम इंडिया स्क्वॉड मे वापसी कर अपने वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement