Friday, May 03, 2024
Advertisement

Suryakumar Yadav: पूर्व क्रिकेटर ने एबी डिविलयर्स से की सूर्यकुमार यादव की तुलना, बताया- भारत का मिस्टर 360 डिग्री

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 55 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली थी। यह उनके इंटरनेशनल करियर का पहला शतक था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 12, 2022 15:36 IST
सूर्यकुमार यादव और...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES सूर्यकुमार यादव और एबी डिविलियर्स

Highlights

  • सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली 117 रनों की पारी
  • टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बने
  • पूर्व क्रिकेटरों ने SKY को बताया इंडिया का मिस्टर 360 डिग्री

Suryakumar Yadav: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार ढंग से टी20 सीरीज अपने नाम की। हालांकि, रविवार को खेले गए तीसरे टी20 मैच में भारत को 17 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने शतकीय पारी खेली, लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए। वह अकेले डटे रहे और शायद अगर उन्हें साथ मिलता तो वह टीम को जीत भी दिला देते। उनकी बल्लेबाजी से पूरी दुनिया काफी प्रभावित हुई और ट्रेंट ब्रिज मे मौजूद सभी दर्शकों ने भी उनका अभिवादन किया था। इसी बीच भारत के एक पूर्व क्रिकेटर ने उनकी तुलना मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले एबी डिविलियर्स से भी कर डाली।

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखते हुए सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की। उन्होंने लिखा कि, सूर्या की दस्तक न केवल दिखावा थी, बल्कि खेल की समझ के बारे में भी बहुत कुछ थी ... यह जानना कि क्षेत्ररक्षक कहां हैं ... और गेंदबाजों के कहां गेंदबाजी करने की संभावना है। वह भारत का अपना मिस्टर 360 डिग्री है। इसके अलावा चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर भी इस मैच के बाद सूर्या की जमकर तारीफ की थी।

SKY ने भारत की पारी को संभाला

तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम एक समय बेहद मुश्किल में खड़ी थी। पॉवरप्ले में ही 31 रन पर तीन विकेट गिर गए थे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला और टीम को इंग्लैंड के लक्ष्य के नजदीक पहुंचा दिया। उन्होंने 55 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली जिसमें 14 चौके और 6 छक्के शामिल थे। उन्होंने चौथे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 119 रन जोड़े लेकिन अय्यर अगर थोड़ा अच्छा खेल दिखाते तो शायद भारत इंग्लैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप कर देता। हालांकि भारत हारा जरूर लेकिन सूर्यकुमार यादव ने भारतीय फैंस के चेहरे पर खुशी ला दी थी।

रोहित शर्मा का ट्वीट वायरल, सूर्य कुमार यादव के लिए कही थी ये बात

पिछले कुछ समय से इंजरी से परेशान रहे सूर्यकुमार यादव ने टीम में शानदार वापसी की है। इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ उनका बल्ला कुछ खास नहीं चला था। उनकी चोट से वापसी को लेकर आकाश चोपड़ा बोले कि, ‘सूर्यकुमार कुछ चोटों से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं। उन्हें यहां खेलने का मौका मिला। पिछले दो-तीन मैच उतने अच्छे नहीं रहे थे। लेकिन यहां उन्होंने एक बार फिर अपना दम और उपयोगिता साबित की। टी20 में सेंचुरी लगाना माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई करने जैसा है। यह इस लिहाज से भारत के काम नहीं आई कि आप मैच नहीं जीते, लेकिन मेरी नजर में आप कोई भी अंतरराष्ट्रीय रन बनाएं या विकेट लें, वह कभी बेकार नहीं जाता है।’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement