Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव ने उपकप्तान बनते ही मचाया कहर, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर मनाया जश्न

Suryakumar Yadav : श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए उपकप्तान बनते ही सूर्यकुमार यादव ने एक और शानदार पारी खेल दी और कमाल का प्रदर्शन किया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 28, 2022 15:05 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY Suryakumar Yadav

Ranji Trophy Mumbai vs Saurashtra SuryaKumar Yadav : टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और आईसीसी की टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव इस वक्त गजब के फार्म में हैं। उनके लिए मंगलवार देर शाम अच्छी खबर आई। अब वे टी20 में टीम इंडिया के उपकप्तान बन गए हैं। बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान किया तो हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने की संभावना तो जताई जा रही थी, लेकिन किसी को भी इसका भान नहीं था कि सूर्य कुमार यादव की जिम्मेदारी और बढ़ जाएगी। बीसीसीआई ने उन्हें अब उपकप्तानी भी दे दी है। साल 2022 में सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उसने दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गजों को सकते में डाल दिया था, लेकिन अब उन्हें इस प्रदर्शन का इनाम भी दिया गया है। भले वे अभी टीम इंडिया के लिए न खेल रहे हों, लेकिन उनका फार्म इस वक्त भी जारी है, ये भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है। 

Suryakumar Yadav

Image Source : PTI
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव ने रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के खिलाफ खेली शानदार पारी 

सूर्य कुमार यादव को बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वन डे सीरीज के लिए नहीं चुना गया था। कहा जा रहा था कि उन्हें आराम दिया गया है, लेकिन सूर्य कुमार यादव जब फार्म में हैं तो काहे का आराम। इस मौके का फायदा उठाते हुए सूर्य कुमार यादव रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम मुंबई के लिए खेलने लगे। इस बीच उनका जलजला यहां भी देखने के लिए मिला। सूर्य कुमार यादव ने सौराष्ट्र के खिलाफ तूफानी पारी खेली और सभी को फिर से अचरज में डाल दिया। सूर्यकुमार यादव ने 107 गेंद पर 95 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान एक छक्का और 14 चौके उनके बल्ले से निकले। हालांकि वे पांच रन से अपना शतक पूरा करने से चूक गए। जब सूर्य कुमार यादव बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे जब टीम संकट में नजर आ रही थी और शुरुआती विकेट जल्दी गिर गए थे, लेकिन सूर्य कुमार यादव ने न केवल अपने अंदाज में बल्लेबाजी की, बल्कि टीम को भी मजबूती देने का काम किया। 

पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल सस्ते में निपटे 
मुंबई की ओर से इस मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और पृथ्वी शॉ मैदान पर उतरे। पहले ही ओवर में जब टीम का कुल स्कोर चार रन था, तभी चार रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पृथ्वी शॉ आउट हो गए। इसके बाद मैदान पर उतरे सूर्यकुमार यादव। लेकिन दूसरे छोर पर यशस्वी जायसवाल भी उस वक्त आउट हो गए, जब टीम का कुल स्कोर छह रन ही था। जयसवाल ने दो ही रन बनाए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव का साथ देने के लिए आए अजिंक्य रहाणे। इन दोनों ने मिलकर न केवल टीम को संकट से उबारा, बल्कि मजबूत स्थिति में पहुंचने की भी कोशिश की। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 60 से भी ज्यादा रन की पार्टनरशिप हुई। अजिंक्य रहाणे 24 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन सूर्य कुमार यादव ने मोर्चा खोला हुआ था और सौराष्ट्र के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे थे। अब सूर्या का साथ मिला सरफराज खान का। लेकिन 95 रन बनाकर सूर्य कुमार यादव उस वक्त आउट हो गए, जब टीम का स्कोर 159 रन था। इस तरह से कहा जा सकता है कि सूर्य कुमार यादव ने भारतीय टीम का उपकप्तान बनने के लिए मैदान पर शानदार बल्लेबाजी कर जश्न मनाया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement