Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव को मिलने वाला है बहुत बड़ा इनाम, जानिए क्या है तैयारी

Suryakumar Yadav : सूर्यकुमार यादव टी20 के तो नंबर वन बल्लेबाज हैं, लेकिन वन डे में अभी तक उनका बल्ला आक्रामक अंदाज में नहीं बोला है। इस बीच उनके लिए एक गुड न्यूज आने की संभावना है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 19, 2023 15:59 IST
Suryakumar Yadav : - India TV Hindi
Image Source : GETTY Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav : सूर्यकुमार यादव न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वन डे सीरीज के पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए। हालांकि सूर्यकुमार यादव के बल्ले से रन नहीं निकले। उम्मीद की जा रही थी कि सूर्यकुमार जिस तरह की बल्लेबाजी टी20 में कर रहे हैं, उसी तरह की पारी वन डे में भी आएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में सूर्या के बल्ले से 31 रन आए और इसके लिए उन्होंने 26 गेंदों का सामना किया। सूर्यकुमार यादव ने चार चौके भी लगाए। हालांकि पिछले साल जिस तरह का प्रदर्शन सूर्यकुमार यादव ने किया है, उनसे इससे कहीं ज्यादा की उम्मीद की जा रही थी। इस बीच सूर्य कुमार यादव की किस्मत फिर से खुलने वाली है। हो सकता है कि एक से दिन के भीतर ही उनके लिए एक गुड न्यूज आ जाए। माना जा रहा है कि बीसीसीआई की ओर से बड़ा ऐलान किया जा सकता है। 

Suryakumar Yadav :

Image Source : AP
Suryakumar Yadav :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी मिला सूर्यकुमार यादव को मौका 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम की कमान तो रोहित शर्मा के ही हाथ में रहेगी, लेकिन खास बात ये है कि इसमें सूर्यकुमार यादव की भी एंट्री हो गई है। लेकिन अभी तक माना जा रहा था कि सूर्यकुमार यादव भले टीम में हों, लेकिन वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा शायद नहीं होंगे। लेकिन इसी बीच खबर आई कि श्रेयस अय्यर न्यूजीलेंड के खिलाफ खेली जा रही वन डे सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि श्रेयस अय्यर अभी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन अगर वे ठीक नहीं हुए तो उस सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं, इसका ऐलान बीसीसीआई की ओर से किया जा सकता है। वैसे तो श्रेयस अय्यर की जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की नजर आ रही है, लेकिन अगर वे बाहर हुए तो सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम से भी डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। सूर्यकुमार यादव टी20 में तो आईसीसी की ओर से जारी की गई टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज हैं, लेकिन अभी तक वन डे में उनका उस तरह का प्रदर्शन सामने नहीं आया है। लेकिन टेस्ट में भी सूर्यकुमार यादव का कोई जवाब नहीं है। वे रणजी ट्रॉफी में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। 

Suryakumar Yadav

Image Source : PTI
Suryakumar Yadav

टीम इंडिया के लिए बहुत खास है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम होगी। क्योंकि इसी से तय होगा कि भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाएगी या फिर नहीं। वहीं भारतीय टीम अगर सीरीज पर कब्जा करने में कामयाब हो जाती है और तीन मैच अपने नाम कर लेती है तो भारतीय टीम न केवल टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी, साथ ही आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी नंबर वन बन जाएगी। हालांकि श्रेयस अय्यर की दिक्कत कितनी गंभीर है और क्या वे टेस्ट सीरीज से भी बाहर होंगे या फिर खेलने की स्थिति में होंगे, इसको लेकर बीसीसीआई को फैसला लेना है। हो सकता है कि श्रेयस अय्यर अगर बाहर हुए तो उनके रिप्लेमेंट का भी ऐलान किया जाए। इसके लिए अभी कुछ दिन का इंतजार किया जाना चाहिए। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

नोट: रवींद्र जडेजा का टीम में शामिल होना फिटनेस पर निर्भर करेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement