Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy: अर्जुन तेंदुलकर की शुरुआती चमक पड़ी फीकी, नीतिश-यश की जोड़ी ने दिल्ली को दिलाई जीत

Syed Mushtaq Ali Trophy: अर्जुन तेंदुलकर की गेंद से शुरुआती सफलता के बावजूद दिल्ली ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एक अहम मुकाबले में गोवा को हरा दिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 20, 2022 23:16 IST
Arjun Tendulkar, Nitish rana- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Arjun Tendulkar, Nitish rana

Highlights

  • दिल्ली ने गोवा को 6 विकेट से हराया
  • नीतिश-यश की बल्लेबाजी अर्जुन तेंदुलकर की शुरुआती सफलता पर पड़ी भारी
  • नॉक आउट स्टेज से सिर्फ एक कदम दूर दिल्ली

Syed Mushtaq Ali Trophy: दिल्ली के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एक अहम मुकाबले में भी अर्जुन तेंदुलकर खाली हाथ नहीं रहे। उन्हें शानदार सफलता मिली। ये शुरुआत जूनियर तेंदुलकर की टीम गोवा को दिल्ली की मजबूत टीम के खिलाफ जीत दिला सकती थी पर वह अपनी पहली सफलता को बाद में दोहरा नहीं सके। दिल्ली ने जीत दर्ज की और अब वह इस टूर्नामेंट के नॉक आउट स्टेज से सिर्फ एक कदम के फासले पर खड़ी है।   

अर्जुन तेंदुलकर पर भारी पड़ी नीतिश-यश की जोड़ी

दिल्ली के कप्तान नीतिश राणा और यश धुल की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार कंसिस्टेंसी लगातार जारी है। हालांकि 132 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को तेंदुलकर ने पहला झटका पहली गेंद पर ही दे दिया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज हिम्मत सिंह को गोल्डन डक पर आउट किया। अगले ओवर में लक्ष्य गर्ग ने दिल्ली के दूसरे सलामी बल्लेबाज हितेन दलाल को चलता कर दिया। गोवा के लिए ये शानदार शुरुआत थी लेकिन कप्तान नीतिश राणा और युवा बल्लेबाज यश धुल ने अपनी शानदार लय को आगे बढ़ाते हुए इस मुकाबले को एकतरफा बना दिया।

नीतिश-यश की जोड़ी खेली ताबड़तोड़ पारी

टूर्नामेंट में सीनियर लेवल पर टी20 में डेब्यू करने वाले धुल ने 41 गेंद में 46 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके लगाए और मौके की नजाकत को देखते हुए हवा में कोई शॉट नहीं खेला। वहीं राणा 38 गेंद में 49 रन बनाकर नाबाद रहे। धुल की तरह नीतिश ने भी हवा में शॉट मारने से परहेज किया और अपनी पारी में 7 चौके लगाए। इन दोनों बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली ने गोवा पर आसानी से 6 विकेट की जीत दर्ज की।

नए कप्तान और नए कोच के साथ दिल्ली बनी दबंग

यह छह मैचों में दिल्ली की पांचवीं जीत है और अब उसे ग्रुप बी में अपना अंतिम मैच शनिवार को त्रिपुरा के खिलाफ खेलना है। पिछले सीजन में दिल्ली की टीम नॉकआउट स्टेज में जगह नहीं बना सकी थी लिहाजा इसे नए कप्तान राणा और नए हेड कोच अभय शर्मा के लिए दिल्ली की अच्छी शुरुआत मानी जा सकती है। अगर टीम अपने ग्रुप बी में टॉप पर रहती है तो वह सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंच जाएगी। लेकिन दूसरे स्थान पर रहने से उसे प्री क्वार्टरफाइनल मैच भी खेलना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement