T20 Rankings: विराट-भुवी और हार्दिक ने लगाई लंबी छलांग, सूर्या को नुकसान, राशिद बने नंबर एक गेंदबाज

T20 Rankings: आईसीसी की टी20 रैंकिंग में छाए विराट कोहली, टॉप 10 में फिर से की वापसी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 26, 2022 15:03 IST
virat kohli, suryakumar yadav, icc rankings- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

T20 Rankings: विराट कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई तूफानी पारी का ईनाम आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में भी मिला है। पूर्व भारतीय कप्तान को उनकी 82 रन की मैच जिताऊ पारी की वजह से बल्लेबाजों की रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है और वह अब लंबी छलांग के साथ टॉप 10 में शामिल हो गए हैं।

विराट फिर से टॉप 10 में पहुंचे

आईसीसी की तरफ से जारी हुई नई रैंकिंग में विराट पांच स्थान की छलांग के साथ 9वें नंबर पर काबिज हो गए हैं। वह अब बल्लेबाजों की टॉप 10 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव के अलावा सिर्फ दूसरे भारतीय हैं। हालांकि सूर्यकुमार को यहां नुकसान उठाना पड़ा है और वह अब खिसककर तीसरे स्थान पर चले गए हैं। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने उन्हें पीछे छोड़ते हुए उनकी दूसरे नंबर पर कब्जा किया है। कीवी बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रन की पारी खेलने के बाद यहां तीन स्थान की छलांग लगाई है।

रिजवान पहले स्थान पर कायम

पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हालांकि अपनी नंबर एक कुर्सी बचाने में कामयाब रहे हैं, लेकिन उन्हें भी रेटिंग प्वाइंट में नुकसान झेलना पड़ा है। बल्लेबाजों की टॉप 5 रैंकिंग में रिजवान और कॉन्वे शीर्ष दो स्थान पर हैं तो वहीं सूर्यकुमार, बाबर आजम और एडेन मार्कराम क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं

राशिद बने नंबर एक गेंदबाज, भुवी टॉप 10 में

गेंदबाजों की रैंकिंग में भी बड़ा बदलाव हुआ है और अब अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पीछे छोड़कर पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है। राशिद अब 702 की रेटिंग के साथ नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। जबकि हेजलवुड 699 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चले गए हैं। श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदु हसरंगा तीन स्थान के नुकसान के साथ छठे नंबर पर चले गए हैं। भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 10वें स्थान पर काबिज हो गए हैं।

हार्दिक को हुआ फायदा

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पहले स्थान पर बने हुए हैं, वहीं अफगानिस्तानी कप्तान मोहम्मद नबी दूसरे और भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड