Sunday, May 12, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: ये 5 खिलाड़ी हैं Player of the Tournament बनने के सबसे बड़े दावेदार, लिस्ट में 1 भारतीय

T20 World Cup 2022: ये देखना बेहद खास रहेगा कि इस साल वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब कौन सा खिलाड़ी जीतेगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 16, 2022 17:11 IST
Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jos Buttler

Highlights

  • Player of the Tournament बनने के 5 सबसे बड़े दावेदार
  • लिस्ट में ये भारतीय खिलाड़ी भी शामिल
  • रिजवान पर भी रहेंगी नजरें

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप आज से शुरू हो चुका है। इस टूर्नामेंट के शुरुआती कुछ दिन तक क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे, जिसके बाद दुनिया की बड़ी-बड़ी क्रिकेट टीमें सुपर-12 में एक-दूसरे का सामना करेंगी। वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले कुछ खिलाड़ी कमाल की फॉर्म में रहे हैं और उनसे उम्मीद यही की जाएगी कि वो इस टूर्नामेंट में भी अपने प्रदर्शन को जारी रखें। ऐसे में ये देखना बेहद खास रहेगा कि इस साल वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब कौन सा खिलाड़ी जीतेगा। इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस साल वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं। 

1. मोहम्मद रिजवान 

टी20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और एशिया कप 2022 के दौरान सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे। विरोधी टीम उन्हें जल्दी परेशान करने की कोशिश करेगी क्योंकि वह एक अच्छे बल्लेबाज हैं और अगर वो क्रीज पर टिक गए तो गेंदबाजों पर भारी भी पड़ सकते हैं। रिजवान धीरे-धीरे अपनी पारी को लंबा खींचने के लिए जाने जाते हैं।

Mohammad Rizwan

Image Source : AP
Mohammad Rizwan

2. सूर्यकुमार यादव 

ये स्टाइलिश भारतीय बल्लेबाज अपने करियर की सबसे शानदार फॉर्म में है। सूर्या टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 2 पर हैं। इसके अलावा स्काई 2022 में सबसे छोटे फॉर्मेट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। सूर्या निश्चित रूप से इस टूर्नामेंट में उन खिलाड़ियों में से एक होंगे जिनके ऊपर नजरें टिकी रहेंगी। प्रोटियाज के खिलाफ हाल ही में सूर्या ने मैदान के हर कोने में शॉट्स खेले और उन्हें कई पूर्व क्रिकेटरों से तारीफ भी मिली। वहीं उनकी तुलना महाने बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से की जाती है।

Suryakumar Yadav

Image Source : AP
Suryakumar Yadav

3. वानिंदु हसरंगा 

श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा के ऊपर भी सभी की नजरें एक बार फिर रहेंगी। वह 2021 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और आलराउंडरों की रैंकिंग में वो इस वक्त टॉप 10 में हैं। उनकी गेंदों को चुनना मुश्किल है और यही उन्हें क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में इतना सफल बनाता है।

Wanindu Hasaranga

Image Source : AP
Wanindu Hasaranga

4. जोस बटलर 

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर मौजूदा समय में दुनिया के सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक हैं। भले ही वह टॉप 10 रैंकिंग में शामिल न हों लेकिन कोई भी टीम तब तक सहज महसूस नहीं करेगी जब तक वो क्रीज पर खड़े हैं। बटलर हाल ही में इंग्लैंड के नए कप्तान बनाए गए थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इस बार कैसा प्रदर्शन करते हैं। बता दें कि आईपीएल 2022 में इस बल्लेबाज ने 800 से ज्यादा रन कूट दिए थे।

5. जोश हेजलवुड

जोश हेजलवुड को मौजूदा समय का ग्लैन मैक्ग्रा माना जाता है। खेल के हर एक फॉर्मेट में ये खिलाड़ी सुपर हिट रहता है। हेजलवुड को टी20 वर्ल्ड कप में घरेलू परिस्थितियों की भी मदद मिलेगी। न केवल वो दुनिया में नंबर-1 रैंकिंग वाले टी20 गेंदबाज हैं, बल्कि टूर्नामेंट से ठीक पहले भी उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है, इसलिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के फैंस के लिए आगे देखने के लिए बहुत कुछ है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement