Friday, April 19, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: सुपर 12 स्टेज के पहले मैच में पिछले वर्ल्ड कप के दोनों फाइनलिस्ट का मुकाबला, मैच पर भारी संकट

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 स्टेज के पहले मैच में यूएई में हुए पिछले वर्ल्ड कप के दो फाइनलिस्ट एक दूसरे का सामना करेंगे।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 21, 2022 20:28 IST
Aaron Finch and Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Aaron Finch and Kane Williamson

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज का पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा
  • ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में होगा मुकाबला
  • सिडनी में होने वाला मैच हो सकता है बाधित

T20 World Cup 2022: पहले राउंड के सारे मैच खत्म हो चुके हैं। सुपर 12 स्टेज के लिए दोनों ही ग्रुप की तस्वीर साफ हो चुकी। वर्ल्ड कप में अब बारी सुपर 12 स्टेज के मुकाबले की है जिसका पहला मुकाबला शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेला जाएगा। ये मुकाबला उन दो टीमों के बीच खेला जाएगा जिसने दुबई में 2021 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में एक दूसरे का मुकाबला किया था।

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच पर बारिश का साया

टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 स्टेज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लिए यहां की पिच और कंडीशन किसी भी तरह से अजनबी नहीं होगी। लेकिन मैदान पर उतरने से पहले दोनों टीमों की निगाहें आसमान की तरफ जरूर होगी। इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। बता दें कि सिडनी में शनिवार को बारिश की 90 फीसदी संभावना जताई गई है।

बारिश की संभावना के कारण न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन तय नहीं

Kane Williamson

Image Source : AP
Kane Williamson

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इस बड़े मुकाबले से पहले कहा, "हमने पिच को भी नहीं देखा है। इसे आज सुबह कवर किया गया था। हम अभी प्लेइंग इलेवन के बारे में स्पष्ट तौर पर कुछ  कहेंगे, क्योंकि अगर मैच कम ओवर का होता है, तो टीम में बदलाव की संभावना होगी। इसलिए हमें इंतजार करना होगा।"

बारिश से सावधान ऐरन फिंच

Aaron Finch

Image Source : AP
Aaron Finch

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ऐरन फिंच के मुताबिक, अगर शनिवार का टूर्नामेंट का पहला मैच कम ओवर का होता है, तो डिफेंडिंग चैंपियन और मेजबान टीम को अपनी बल्लेबाजी की रणनीति में बदलाव करना पड़ सकता है।

फिंच ने कहा, "आप सभी परिस्थितियों की योजना बनाने में इतना समय लगाते हैं और प्रयास करते हैं। इसलिए, आपको लचीला होना होगा और बारिश हुई तो दोनों ही टीमों पर इसका असर पड़ेगा।"

न्यूजीलैंड के लिए लय हासिल करना जरूरी

पिछले बार की फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड की टीम मिले जुले रिजल्ट के साथ टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीतने के बाद, न्यूजीलैंड घर में हाल ही में ट्राई सीरीज में उपविजेता रही। उसने फाइनल में हारने से पहले, बांग्लादेश के खिलाफ दो बार और एक बार पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की।

चोट के कारण कीवी टीम में अहम खिलाड़ी उपलब्ध नहीं

शुरूआती मैच के लिए डेरिल मिचेल कीवी टीम में शामिल नहीं होंगे। वह फिलहाल चोट से उबर रहे हैं। तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन और एडम मिल्ने भी चोट से वापसी कर रहे हैं और टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

हार के बावजूद खतरनाक ऑस्ट्रेलिया

दूसरी ओर, आस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज हारने के बाद टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। हालांकि जोश इंगलिस के चोटिल होने के बाद उसके पास बैकअप विकेटकीपर उपलब्ध नहीं होगा पर अपनी जमीन पर कंगारू टीम हमेशा की तरह इस बार भी खतरनाक साबित हो सकती है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें-

आस्ट्रेलिया: ऐरन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर और एडम जम्पा।
न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लैचलन फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट और फिन एलन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement