Thursday, March 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी हो सकता है बाहर, जानिए अपडेट

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में आखिरी दो ओवर यानी 12 गेंद पर पाकिस्तान को 26 रनों की जरूरत थी, यानी अगर गेंदबाजी अच्छी की जाती तो भारतीय टीम इस मैच को जीत सकती थी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 07, 2022 18:42 IST
Bhuvneshwar Kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI Bhuvneshwar Kumar

Highlights

  • एशिया कप में अब टीम इंडिया अफगानिस्तान से खेलेगी आखिरी मैच
  • अफगानिस्तान के खिलाफ दीपक चाहर को दिया जा सकता है मौका
  • टी20 विश्व कप 2022 के लिए भी जल्द घोषित होगी भारतीय क्रिकेट टीम

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया की श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद कई खिलाड़ियों के करियर पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। भारतीय टीम सुपर 4 में पहले पाकिस्तान से हारी और उसके बाद श्रीलंका से भी हार का सामना करना पड़ा। ये दोनों ऐसे मैच थे, जिसमें भारतीय टीम जीत के काफी करीब थी। आखिरी ओवर तक मैच गया और आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर जाकर मैच खत्म हुआ। लेकिन हार तो हार ही होती है, चाहे किसी भी स्थिति में मिले। इस बीच दो लगातार हार के लिए सोशल मीडिया पर लोग कई खिलाड़ियों को जिम्मेदार मान रहे हैं, उसमें एक नाम अनुभवी तेज गेदबाज भुवनेश्वर कुमार का भी है। 

Bhuvneshwar Kumar

Image Source : PTI
Bhuvneshwar Kumar

पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ 19वें ओवर में पलट गया मैच 

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में आखिरी दो ओवर यानी 12 गेंद पर पाकिस्तान को 26 रनों की जरूरत थी, यानी अगर गेंदबाजी अच्छी की जाती तो भारतीय टीम इस मैच को जीत सकती थी। कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद थमाई अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को, लेकिन भुवनेश्वर कुमार की इस ओवर में खूब पिटाई और उन्होंने 19 रन खर्च कर दिए। इसके बाद आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए केवल सात रन की जरूरत थी। अब गेंद कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह को दी। अर्शदीप ने पूरी कोशिश की और मैच पांचवीं गेंद पर जाकर खत्म हुआ। ऐसा ही कुछ श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी हुआ। श्रीलंका को आखिरी दो ओवर में 21 रन की जरूरत थी। यहां भी मैच बचाया जा सकता था। इस बार भी कप्तान रोहित शर्मा ने फिर से भुवनेश्वर कुमार पर भरोसा जताया, लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने इस बार फिर 14 रन दे दिए और आखिरी ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए सात ही रन की जरूरत रह गई। यहां भी आखिरी ओवर कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह को दिया, लाख कोशिश के बाद भी अर्शदीप मैच बचा नहीं पाए और पांचवीं गेंद पर मैच खत्म हुआ। हार का जिम्मेदार चाहे किसी को भी बताया जाए, लेकिन 19वें ओवर में लगातार दो बार भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की ये तो साफ है। ऐसे में अब सेलेक्टर्स जब टीम चुनने के लिए आगे के लिए बैठेंगे तो ये मामला सामने आएगा ही। 
Bhuvneshwar Kumar

Image Source : AP
Bhuvneshwar Kumar

अफगानिस्तान के खिलाफ दीपक चाहर को मिल सकता है मौका
एशिया कप के लिए टीम में दीपक चाहर का भी सेलेक्शन हुआ था, लेकिन वे स्टैंडवाई खिलाड़ियों में थे, यानी वे प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सकते थे। लेकिन अब वे मुख्य टीम में शामिल कर लिए गए हैं। इसका कारण ये भी है कि भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर करीब करीब एक ही जैसे गेंदबाज हैं और स्विंग पर ज्यादा निर्भर रहते हैं। अब संभावना है कि अफगानिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी मैच में कप्तान रोहित शर्मा दीपक चाहर को मौका दे सकते हैं और भुवनेश्वर कुमार को बिठाया जा सकता है। अगर दीपक चाहर ने अच्छी गेंदबाजी इस मैच में कर दी तो वे टीम में शामिल होने के बड़े दावेदार बन सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement