Saturday, April 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को एक और झटका, बुमराह के बाद अब ये गेंदबाज हुआ बाहर

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी तो एक बुरी खबर मिली है। बुरी खबर ये कि दीपक चाहर चोटिल हो गए हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के जल्द ऑस्ट्रेलिया जाने की अच्छी खबर भी आई है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 07, 2022 23:09 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : AP Jasprit Bumrah

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को लगा एक और झटका
  • जसप्रीत बुमराह के बाद एक और गेंदबाज हुआ चोटिल
  • मोहम्मद शमी जल्द जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया

T20 World Cup 2022 Deepak Chahar: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को एक और करारा झटका लगा है। वर्ल्ड कप स्क्वॉड के स्टैंडबाय प्लेयर्स में शामिल दीपक चाहर चोटिल हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह पहले ही इंजरी के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह चाहर को भारत के मेन स्क्वॉड में शामिल किए जाने पर चर्चा हो रही थी, लेकिन उन्हें लगी चोट के कारण अब ये योजना भी खटाई में पड़ सकती है।

दीपक चाहर चोट के कारण हुए बाहर  

Deepak Chahar

Image Source : AP
Deepak Chahar

दीपक चाहर का  लखनऊ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए दो मैचों में खेलने की संभावना बेहद कम है उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के पहले मैच से पहले हुए ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लगी है। बता दें कि टखना मुड़ने के कारण चाहर उस भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे जिसे शुरूआती मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 रन से हार का सामना करना पड़ा था। चयन मामलों की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘दीपक का टखना मुड़ गया है लेकिन यह इतना गंभीर नहीं है। हालांकि कुछ दिन का आराम की सलाह दी जा सकती है। यह टीम मैनेजमेंट का फैसला होगा कि वे दीपक को खिलाने का जोखिम लेना चाहेंगे या नहीं क्योंकि वह टी20 विश्व कप के लिये स्टैंड बाई सूची में शामिल है।’’

शमी अगले तीन से चार दिनों में जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया

Mohammed Shami

Image Source : AP
Mohammed Shami

अभी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को लिया जाएगा जो धीरे धीरे मैच फिट हो रहे हैं और उनके अगले तीन से चार दिनों में आस्ट्रेलिया रवाना होने की उम्मीद है। बीसीसीआई सूत्र के मुताबिक अगर मोहम्मद शमी अगर फिट होते हैं तो वह पहली प्राथमिकता होंगे। वह अगले हफ्ते टीम से जुड़ेंगे।

मुकेश चौधरी और चेतन सकारिया पहुंचे ऑस्ट्रेलिया

मुकेश चौधरी और चेतन सकारिया बतौर नेट गेंदबाज टी20 टीम से जुड़ गए हैं। पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स की खोज रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी और सौराष्ट्र के चेतन सकारिया बतौर नेट गेंदबाज टी20 विश्व कप टीम से जुड़ चुके हैं। ये दोनों गेंदबाज गुरुवार को टीम के साथ रवाना हुए थे। वे पर्थ में टीम के साथ रहेंगे जहां भारत को दो अभ्यास मैच खेलने हैं। पर्थ में भारत के ट्रेनिंग प्रोग्राम के मुताबिक उन्हें तीन दिन यानी 8, 9 और 12 अक्टूबर को तक पांच घंटे तक कड़ी ट्रेनिंग करनी है। टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले 10 और 13 अक्टूबर को दो प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement