T20 World Cup 2022 : इस खिलाड़ी ने ठोक दिया दावा, अब सेलेक्टर्स क्या करेंगे!

T20 World Cup 2022 : दीपक चाहर (Deepak Chahar) करीब छह महीने बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं, वे चोटिल होने के कारण आईपीएल 2022 भी नहीं खेल पाए थे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 18, 2022 16:39 IST
Deepak Chahar - India TV Hindi
Image Source : PTI Deepak Chahar

Highlights

  • भारत बनाम जिम्बाब्वे पहले मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने किया अच्छा प्रदर्शन
  • दीपक चाहर ने करीब छह महीने बाद की टीम इंडिया में वापसी, तीन विकेट लिए
  • आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 के लिए भी दीपक चाहर ने ठोक दिया है अपना दावा

T20 World Cup 2022 : एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। एशिया कप इस बार 27 अगस्त से यूएई में होने जा रहा है। इस बीच टीम इंडिया इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ वन डे सीरीज खेल रही है। इसके बाद इसी साल के आखिर में टी20 विश्व कप का भी आयोजन होना है। विश्व कप 2022 के लिए भी टीम इंडिया क्या होगी, इसको लेकर भी तैयारी शुरू हो गई है। जल्द ही टीम का ऐलान विश्व कप 2022 के लिए कर दिया जाएगा। जिम्बाब्वे के खिलाफ चल रही वन डे सीरीज के पहले ही मैच में जिस तरह का प्रदर्शन तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने किया है, उससे साफ है कि उन्होंने भी विश्व कप वाली टीम में शामिल होने का दावा ठोक दिया है। 

Deepak Chahar

Image Source : PTI
Deepak Chahar

दीपक चाहर ने ही की जिम्बाब्वे के विकेट चटकाने की शुरुआत 

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए पहले वन डे मैच में कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर जब पहले गेंदबाजी का फैसला किया तो उन्होंने कहा भी कि पिच पर नमी है और हवा भी चल रही है। यानी यहां पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। केएल राहुल ने पहला ही ओवर दीपक चाहर को थमा दिया। दीपक चाहर करीब छह महीने बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। उनके लिए आसान नहीं था कि वापसी के बाद पहले ही मैच में अच्छी गेंदबाजी कर पाएं, लेकिन पहले ही ओवर से दीपक चाहर ने तो रिदम पकड़ी उसे जाने नहीं दिया। दीपक चाहर ने ही पहला विकेट लेकर जिम्बाब्वे केा पहला झटका दिया। इसके बाद दूसरा विकेट भी लिया। उन्होंने मैच में तीन विकेट अपने नाम किए। कप्तान केएल राहुल ने दीपक चाहर से सात ओवर कराए और उन्होंने केवल 27 ही दिए।

Deepak Chahar

Image Source : PTI
Deepak Chahar

टी20 विश्व कप 2022 के लिए होना है टीम इंडिया का ऐलान
अब एशिया कप 2022 होना है, इस टीम में भी दीपक चाहर शामिल किए गए हैं, लेकिन वे बैकअप खिलाड़ी के तौर पर रहेंगे, यानी अगर कोई खिलाड़ी घायल हो जाए या कोई और बात हो, तभी वे टीम में एंट्री कर खेल सकते हैं, नहीं हो नहीं। यानी इस बात की संभावना काफी कम है कि वे एशिया कप में खेल पाएंगे। लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने अपने कमबैक मैच में किया है, अगर यही सिलसिला आगे के दो मैचों में भी जारी रहा तो ये पक्का है कि वे टी20 विश्व कप वाली टीम इंडिया में शामिल होने का दावा पेश कर सकते हैं। सेलेक्टर्स उन्हें टीम में शामिल करें या न करें, लेकिन उनके नाम पर विचार तो किया ही जाएगाा। लेकिन दीपक चाहर को यही रिदम जारी रखनी है और बचे हुए दो मैचों में भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखें। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड