Friday, April 19, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड का खतरनाक तेज गेंदबाज हुआ चोटिल, अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में खेलना मुश्किल

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपली चोटिल, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से हो सकते हैं बाहर।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 19, 2022 12:49 IST
England Cricket Team, t20 world cup - India TV Hindi
Image Source : GETTY England Cricket Team

Highlights

  • रीस टॉपली इंग्लैंड के मेन स्क्वॉड का हिस्सा
  • नेट प्रैक्टिस के दौरान टखने में लगी चोट
  • अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में खेलना मुश्किल

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है और अब इंग्लैंड को भी इसका सामना करना पड़ रहा है। इंग्लैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के साथ अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरूआत करनी है। लेकिन उससे पहले उसके तेज गेंदबाज रीस टॉपली ने उसकी चिंताएं बढ़ा दी हैं।

नेट प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए टॉपली

टॉपली को पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्म-अप मैच से पहले नेट सेशन के दौरान टखने में चोट लग गई थी जिसके बाद उनका अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में खेलना मुश्किल हो गया है। 28 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को नेट प्रैक्टिस के दौरान फील्डिंग ड्रील के वक्त बाएं पैर के टखने में चोट लगी। इसकी वजह से सोमवार को वह पाकिस्तान के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना मुश्किल

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की तरफ से इस मामले में बयान जारी कर कहा गया कि एक हफ्ते तक टॉपली के चोट की जांच होगी और उसके बाद ही उनके अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में खेलने को लेकर फैसला किया जाएगा।

अफगानिस्तान के साथ इंग्लैंड का पहला मैच

बता दें कि पूर्व चैंपियन इंग्लैंड को 22 अक्टूबर (शनिवार) को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 12 स्टेज का अपना पहला मैच खेलना है। दोनों टीमें ग्रुप बी का हिस्सा हैं, जिसे ग्रुप ऑफ डेथ भी कहा जा रहा है। इंग्लैंड की टीम को इस बार के खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने और पाकिस्तान को पहले वॉर्म-अप मैच में हराने के बाद इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है।  

इंग्लैंड की स्क्वॉड:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, हैरी ब्रूक, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, एलेक्स हेल्स।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टाइमल मिल्स।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement