T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप से पहले मिली परेशान करने वाली जीत, इस खिलाड़ी ने बढ़ाई चिंता

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को जिस हालात में जीत मिली वह उसकी परेशानी को बढ़ाने वाली साबित हो सकते है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: October 05, 2022 19:51 IST
Australia vs West Indies first T20I- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia vs West Indies first T20I

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने मुश्किल हालात में विंडीज को हराया
  • ग्लेन मैक्सवेल विंडीज के खिलाफ पहले मैच में भी फेल
  • इंजरी से वापसी कर रहे मिचेल मार्श भी हुए नाकाम

T20 World Cup 2022 Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलिया ने 2 टी20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज को 3 विकेट से हराया। क्वींसलैंड के करारा ओवल में हुए इस मुकाबले में मेजबानों ने बमुश्किल जीत दर्ज की। कप्तान ऐरन फिंच की टीम ने 146 रन के लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते हासिल किया। टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले जीत के बावजूद नजर आ रही कंगारू टीम की बदहाली ऑस्ट्रेलिया की चिंता को बढ़ाने वाली साबित हो सकती है। ये जीत काफी बड़ी और आसान हो सकती थी पर मिडिल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल की खराब फॉर्म ने जीत के बावजूद पूरा काम खराब कर दिया।

मैक्सवेल की बदहाली ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बजाई खतरे की घंटी

गेल्न मैक्सवेल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना ट्रंप कार्ड बता रही है। जाहिर है मेजबानों को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में भी उनसे बड़ी उम्मीदें रही होगी पर उन्होंने उसपर पानी फेर दिया। ग्लेन मैक्सवेल अपना खाता तक नहीं खोल सके। वह 5 मिनट तक क्रीज पर रुके, 3 गेंदों का सामना किया और बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए।

ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर को खेलना है। इस मैच से 17 दिन पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मुकाबले में जिस तरह से मैक्सवेल नाकाम हुए उसने यकीनन कंगारू खेमे में खतरे की घंटी बजा दी होगी।

मैक्सवेल की नाकामी का लंबा सिलसिला

Glenn Maxwell bowled vs Sri Lanka

Image Source : GETTY
Glenn Maxwell bowled vs Sri Lanka

कंगारू ऑलराउंडर पिछले चार महीने से लगातार टी20 फॉर्मेट में अपनी फॉर्म के साथ संघर्ष कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने पांच मैच खेले और इसकी पांच पारियों में कुल जमा 23 रन बना सके। इसमें 11 जून 2022 को पल्लेकेले में खेली 16 रन की पारी उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। चार महीने के इस सफर में मैक्सवेल 2 बार सिफर पर आउट हुए। वह भारत के खिलाफ 23 सितंबर को नागपुर में हुए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में अपना खाता नहीं खोल सके थे। मैक्सवेल 5 अक्टूबर को 2 हफ्ते के भीतर दूसरी बार खाता खोलने से चूक गए।  

मिचेल मार्श भी हुए नाकाम

टी20 फॉर्मेट के बेहतरीन टॉप ऑर्डर बल्लेबाज माने जा रहे मिचेल मार्श ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में इंजरी से वापसी की। टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल इस बल्लेबाज ने 3 गेंदों पर सिर्फ 3 रन बनाए। टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की ये नाकामी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को भारी पड़ सकती है।

  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड