Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs ENG T20 World Cup 2022: सूर्या से डर गए बटलर! सेमीफाइनल से पहले ढूंढ रहे एक ‘खास मौका’

IND vs ENG T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा है कि उन्हें सूर्यकुमार के लिए एक मौके की तलाश है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: November 09, 2022 20:48 IST
Suryakumar Yadav, Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : GETTY Suryakumar Yadav, Jos Buttler

IND vs ENG T20 World Cup 2022: इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना करना है। इस मैच से पहले इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने अपनी चिंता की सबसे बड़ी वजह भी जाहिर कर दी है। बटलर ने एडिलेड ओवल मैदान पर उतरने से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी है जो इस टूर्नामेंट का बेस्ट प्लेयर बन चुका है। उनसे इंग्लिश टीम को सावधान रहना होगा।

सूर्या को आउट करने के लिए सिर्फ एक मौके की जरूरत- बटलर

Suryakumar Yadav

Image Source : AP
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हो चुके हैं। उनके आक्रामक खेल और 360 डिग्री पर खेलने की क्षमता से भारत को खूब फायदा हुआ है। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का मानना है कि गुरुवार को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें आउट करने के लिए सिर्फ एक मौके की जरूरत होगी।

सूर्यकुमार इस टूर्नामेंट के पांच मैचों में तीन अर्धशतक बना चुके हैं और कुछ मौकों पर उनकी बल्लेबाजी के सामने दिग्गज विराट कोहली का खेल भी साधारण दिखा है। यही वजह है कि इंग्लिश कप्तान जोस बटलर भी उनके मुरीद बन गए हैं।

बटलर ने कहा, ‘‘उनकी बल्लेबाजी को देखना बहुत अच्छा है। मुझे लगता है कि वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो शायद अब तक टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं। लेकिन जैसा कि दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के साथ होता है, विकेट लेने के लिए एक मौके की जरूरत होती है। हमें ऐसा करने के लिए एक रास्ता खोजने की जरूरत है।’’

सूर्या बिनी किसी दबाव के आजादी से खेलते हैं- बटलर

Suryakumar Yadav

Image Source : AP
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार को आईपीएल में करीब से देखने वाले बटलर का मानना है कि सूर्या की सफलता का राज बिना किसी दबाव के बल्लेबाजी करना है। इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, ‘‘ उनकी सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह पूरी आजादी के साथ खेलते हैं। जाहिर तौर पर उनके पास सभी शॉट हैं, लेकिन वह खुद हर तरह के शॉट खेलने के मौके बनाते हैं।’’

अकेले सूर्या नहीं हैं इंग्लैंड के लिए मुसीबत

टी20 वर्ल्ड कप में सूर्या के अलावा विराट कोहली भी जमकर चौके छक्के उड़ा रहे हैं। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली तीन अर्धशतक लगा चुके हैं और तमाम विरोधियों के लिए बड़ा खतरा बन चुके हैं। यही वजह है कि बटलर ने सेमीफाइनल से पहले कहा कि उनकी टीम भारत के खिलाफ सिर्फ एक बल्लेबाज के लिए योजना बनाने का जोखिम नहीं उठा सकती।

उन्होंने कहा, ‘‘सिर्फ सूर्यकुमार के बारे में सोचना गलती होगी। मुझे लगता है कि उनके पास कुछ और बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं।’’

भुवनेश्वर से बटलर को ज्यादा खतरा

Bhuvneshwar Kumar and KL Rahul

Image Source : AP
Bhuvneshwar Kumar and KL Rahul

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बटलर को टी20 इंटरनेशनल में पांच बार आउट किया है और इंग्लैंड के इस सलामी बल्लेबाज ने इस भारतीय गेंदबाज के खिलाफ 32 गेंद में 30 रन बनाये हैं। बटलर को उम्मीद है कि वह सेमीफाइनल में भुवनेश्वर की चुनौती से पार पाने में सफल रहेंगे।

इंग्लिश कप्तान ने कहा, ‘‘मुझे किसी गेंदबाज से कोई खौफ नहीं है। मैं अच्छी तैयारी के साथ उतरूंगा। मैं गेंद को उसकी काबिलियत के मुताबिक खेलूंगा ना कि गेंदबाज के मुताबिक।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement