Friday, March 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: बुमराह की जगह शमी को लेना सही या गलत? दिग्गज के बयान से हो जाएगा साफ

T20 World Cup 2022: कुछ क्रिकेट फैंस को ऑउट ऑफ फॉर्म रहे शमी का टीम में चुना जाना पसंद नहीं आया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: October 16, 2022 6:32 IST
Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : AP Mohammed Shami

Highlights

  • बुमराह की जगह शमी को लेना सही या गलत?
  • दिग्गज के बयान से हो जाएगा साफ
  • चोट से जूझ रहे बुमराह

T20 World Cup 2022: भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में हाल ही में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है। बुमराह कमर की चोट से जूझ रहे हैं। कुछ क्रिकेट फैंस ने इस फैसले को सही ठहराया तो कुछ को ऑउट ऑफ फॉर्म रहे शमी का टीम में चुना जाना पसंद नहीं आया। इसी बीच 1983 वर्ल्ड कप टीम के सदस्य रहे मदन लाल ने शमी को चुने जाने पर एक बड़ा बयान दिया है।

शमी को चुना जाना कितना ठीक?

पूर्व क्रिकेटर मदन लाल को लगता है कि भारत की टी20 विश्व कप टीम में चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी एक अच्छा विकल्प हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज के रूप में शमी पारी के शुरुआती चरण में स्ट्राइक कर सकते हैं। भारत ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी अंतिम 15 सदस्यीय टीम में बुमराह की जगह शमी को शामिल किया। द मैन इन ब्लू 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

रिजर्व खिलाड़ियों में थे शमी

शमी को शुरू में रिजर्व खिलाड़ियों की तीन सदस्यीय सूची में नामित किया गया था, लेकिन अंतत: उन्हें मुख्य टीम में शामिल किया गया। भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य ने कहा कि बुमराह की अनुपस्थिति एक बड़ा झटका है, लेकिन टीम को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आगे बढ़ने और दूसरों का समर्थन करने की जरूरत है। लाल ने आईएएनएस को बताया, "शमी विश्व कप के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए एक अच्छा विकल्प है क्योंकि वह भारत को पारी के शुरुआती चरण में विकेट दे सकते हैं।" उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से, बुमराह का टीम में न होना एक बड़ा झटका है। चुने गए सभी 15 सदस्यों ने भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए हमें उन पर भरोसा करने और उनका समर्थन करने की जरूरत है।"

टीम पर है भरोसा

71 वर्षीय मदन लाल को भारत के सही टीम संयोजन खोजने का भरोसा है। उन्होंने कहा, "हमारे पास एक ठोस टीम है, जो मैच विजेताओं से भरी है। मेरे लिए, वे विश्व कप जीतने के शीर्ष दावेदारों में से एक हैं।" भारत ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में पहला विश्व टी20 जीता था। लेकिन उसके बाद से वे फिर से ट्रॉफी नहीं उठा पाए हैं। भारत के इस पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि मुकाबला कड़ा है और यह एक कारण हो सकता है, जो भारत को फिर से खिताब जीतने से रोक रहा है।

लाल ने कहा, "देखिए, शीर्ष टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है और कोई भी पक्ष किसी भी दिन दूसरी टीम को हरा सकता है, खासकर टी20 प्रारूप में। लेकिन मेरा मानना है कि हमारे पास एक ऐसी टीम है, जो इस साल खिताब जीत सकती है।" उन्होंने कहा, "अगर हम अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो हमें इस बार जीत से कोई नहीं रोक सकता।" 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने के लिए एक पसंदीदा टीम चुनने के लिए कहा गया, टीम इंडिया के पूर्व कोच और राष्ट्रीय चयनकर्ता ने कहा कि टी20 प्रारूप की अनिश्चितता को देखते हुए भविष्यवाणी करना बहुत कठिन है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement