T20 World Cup 2022 Mohammed Shami: ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट पर बैठे शमी, अब होगा भारत की दिक्कतों का 'द एंड'

T20 World Cup 2022 Mohammed Shami: कुछ दिन पहले तक कोविड से संक्रमित भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट पकड़ ली है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: October 12, 2022 22:22 IST
Mohammed Shami on flight to Australia- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Mohammed Shami on flight to Australia

Highlights

  • मोहम्मद शमी ने भरी ऑस्ट्रेलिया की उड़ान
  • शमी ने सोशल मीडिया पर शेयर की फ्लाइट की तस्वीर
  • ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया से जुड़ेंगे शमी, सिराज और शार्दुल

T20 World Cup 2022 Mohammed Shami: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले सके। इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज से भी उन्हें बाहर बैठना पड़ा। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल शमी को मैच प्रैक्टिस का मौका तो नहीं मिला पर तेजी से बदलते हालातों के बीच टीम इंडिया की मुश्किल को कम करने के लिए वह ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट में बैठ गए।

मोहम्मद शमी ने पकड़ी ब्रिस्बेन की फ्लाइट

Mohammed Shami on flight to Australia

Image Source : INSTAGRAM
Mohammed Shami on flight to Australia

मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी रवानगी की तस्वीरें शेयर की हैं। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी के माध्यम से फैंस को बताया है कि वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए ब्रिस्बेन की फ्लाइट में उड़ान भर चुके हैं। नेशनल क्रिकेट एसोसिएशन में रिहैब कर रहे शमी ने ये फ्लाइट बेंगलुरु में पकड़ी।

जसप्रीत बुमराह के स्ट्रेस फ्रैक्चर इंजरी के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम मैनेजमेंट से लेकर फैंस तक शमी के जल्द ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया से जुड़ने का इंतजार कर रहे थे। ऐसे में फ्लाइट में बैठे उनकी रवानगी की तस्वीरें भारतीय क्रिकेट के लिए फिलहाल सुकून पहुंचाने वाली हैं।

Mohammed Shami on flight to Australia

Image Source : INSTAGRAM
Mohammed Shami on flight to Australia

मोहम्मद शमी के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को भी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम से जुड़ेंने के लिए कहा गया है। बता दें कि दीपक चाहर पीठ की चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। चाहर स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल थे और माना जा रहा था जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में उन्हें मेन स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है लेकिन वह आस्ट्रेलिया नहीं जा सकेंगे। लिहाजा सीनियर सेलेक्टर्स ने शमी, सिराज और ठाकुर को टीम से जुड़ने के लिए कहा है।

शमी, सिराज और ठाकुर में किसी एक को मिलेगी जगह

इन तीनों तेज गेंदबाजों में से कोई एक 15 सदस्यीय टीम में बुमराह की जगह लेगा। भारत के पास बुमराह की जगह नए खिलाड़ी का चयन करने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है और इसलिए टीम मैनेजमेंट इन तीनों तेज गेंदबाजों की फिटनेस को ऑस्ट्रेलिया में जांचना चाहता है। शमी अपने अनुभव के कारण टीम में जगह बनाने की दौड़ में सबसे आगे हैं लेकिन सिराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में समाप्त हुई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था जिसमें उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। सिराज ने तीन मैचों में पांच विकेट लिए थे लिहाजा उन्हें इस रेस से बाहर समझना जल्दबाजी हो सकती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड