Sunday, May 05, 2024
Advertisement

PAK vs ENG Final: इंग्लैंड के खिलाफ कैसे जीतेगा PAK? बाबर को कुदरत के निजाम पर भरोसा

PAK vs ENG Final: इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबार आजम ने जीत हासिल करने के लिए कुदरत के निजाम पर भरोसा जताया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 12, 2022 13:58 IST
Babar Azam batting in T20 World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : AP Babar Azam batting in T20 World Cup 2022

PAK vs ENG Final: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम लुटी-पिटी लेकिन उसने कोशिश जारी रखा। सुपर 12 स्टेज में इस टीम को पहले आर्चराइवल्स भारत से हार मिली, बाद में जिम्बाब्वे ने भी पीटा। संयोग देखिए, ऐन मौके पर साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड्स जैसी छोटी टीम से हारकर बाहर होना पड़ा और घर वापसी की तैयारी कर रही बाबर आजम की टोली सेमीफाइनल में पहुंच गई। पहले नॉकआउट मैच में न्यूजीलैंड को हराने के बाद पाकिस्तान फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। यही वजह है कि अब पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम खिताबी जंग से पहले कुदरत के निजाम पर भरोसा जता रहे हैं।

कुदरत के निजाम पर निर्भर बाबर आजम

Babar Azam

Image Source : PTI
Babar Azam

पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ना है। रविवार 13 नवंबर को ये मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस खिताबी जंग से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पत्रकारों से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि इस मैच में भी उन्हें ऊपरवाले का साथ मिलेगा।

बाबर ने कहा, “देखिए हमारा तो यही विश्वास है। हमें ये सारे मौके अल्लाह देता है और हमारे हाथ में तो सिर्फ प्रयास करना भर है। हम कोशिश करते हैं। हम एफर्ट करते हैं कि हम अपना बेस्ट दें। हमें यह मौका अल्लाह ने दिया और हमने इस मौके को अच्छे से भुनाया। हमें हमेशा विश्वास होता है और कुछ मौके पर तो हमें कुछ ज्यादा ही यकीन होता है।”

अपनी कप्तानी और बढ़ रहे दबाव पर बोले बाबर

Babar Azam batting in T20 World Cup 2022

Image Source : AP
Babar Azam batting in T20 World Cup 2022

पाकिस्तान और इंग्लैंड, दोनों ही टीमें विश्व विजेता बनने से सिर्फ एक कदम दूर है। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए दोनों ही टीमों ने मैच दर मैच जरूरी जीतें दर्ज की। लेकिन इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जिस अंदाज में भारत को 10 विकेट से हराया उसने जोस बटलर एंड कंपनी का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी कर दिया है। ये स्थिति खिताबी मुकाबले से पहले बाबर को दबाव में ला सकती है।

इस हालात पर बाबर ने कहा, “ हम फाइनल में इंग्लैंड से मुकाबले को लेकर चिंतित नहीं हैं। हम जोश में हैं. एक टीम के रूप में हमने पिछले कुछ मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हमें पूरा विश्वास है कि हम जीत हासिल करने में कामयाब होंगे। दबाव से इनकान नहीं किया जा सकता लेकिन अच्छे प्रदर्शन के लिए इस पर काबू रखना जरूरी होता है। एक कप्तान के तौर पर मैंने शांत रहते हुए टीम पर विश्वास बनाए रखा है।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement