Pakistan Win Satire: कुदरत का निजाम कहें या किस्मत, लुढ़क रही टीम कैसे पहुंच गई फाइनल में?

Pakistan Win Satire: टी20 वर्ल्ड कप में जिस तरह से पाकिस्तान ने सुपर 12 स्टेज में प्रदर्शन किया उसके मुताबिक उसका सेमीफाइनल में पहुंचना और जीत दर्ज करना टूर्नामेंट के सबसे बड़े अपसेट से कम नहीं है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: November 09, 2022 20:52 IST
Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mohammad Rizwan

Pakistan Win Satire: टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। इस नॉकआउट मैच का यह नतीजा इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के अब तक के सफर से मेल नहीं खाता। मौजूदा फॉर्म और वर्ल्ड कप में अब तक की जर्नी के हिसाब से यह मैच न्यूजीलैंड को जीतना चाहिए था। अव्वल तो यह कि पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की पूरी हकदार नहीं थी। अगर ऊपरवाले की मेहरबानी से पहुंच भी गई तो सुपर 12 स्टेज का प्रदर्शन उसकी जीत के हकदार होने के संकेत तो कतई नहीं देते। यही वजह है कि पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान के हाथों न्यूजीलैंड को मिली शिकस्त को सोशल मीडिया पर टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा अपसेट माना जा रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज में पाकिस्तान ने अभियान की शुरुआत हार से की। उसे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हुए पहले मुकाबले में आर्च राइवल्स भारत ने 4 विकेट से हराया। इसके बाद पाकिस्तान को क्वालीफाई करके सुपर 12 में आई जिम्बाब्वे की टीम ने भी हराया। इस मैच में तो पाकिस्तान जीत के लिए आखिरी 4 गेंदों में 4 रन तक नहीं बना सका। इस तरह के प्रदर्शन के बावजूद उसका सेमीफाइनल में ग्रुप 1 की टेबल टॉपर टीम न्यूजीलैंड को हराना किसी अपसेट से कम नहीं है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सुपर 12 स्टेज के 5 मैचों में कुल जमा 39 रन बनाए। वहीं मोहम्मद रिजवान भी एक अदद पारी को तरसते रहे। लेकिन सेमीफाइनल मैच में ये दोनों बल्लेबाज मानो अचानक सोते से जाग गए। किस्मत के भरोसे सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तानी टीम को इन दोनों ने अब तक चैंपियन की तरह खेल रही न्यूजीलैंड के खिलाफ पहलवान बना दिया। बाबर और रिजवान ने इस मैच में जिस तरह से फिफ्टी लगाई उससे बिल्कुल नहीं लगा कि ये दोनों वर्ल्ड कप में अब तक इस तरह से खराब फॉर्म से रुबरु थे। यह परिवर्तन किसी चमत्कार से कम नहीं था। यहां तक कि खुद कप्तान बाबर ने भी 27 अक्टूबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ हारने के बाद कहा था कि उनकी टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की हकदार नहीं है। लेकिन 9 नवंबर को पाकिस्तान पहली फाइनलिस्ट बन गई।

अब पाकिस्तान का मुकाबला भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। अगर एडिलेड ओवल में होने वाले मैच में भारतीय टीम को जीत मिलती है तो करोड़ों फैंस की लॉटरी लग सकती है। उन्हें एकबार फिर से भारत-पाकिस्तान महामुकाबला देखने को मिल सकता है।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड