Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: पूरा वर्ल्ड कप बेंच पर ही काट देगा ये खिलाड़ी! खराब फॉर्म से बना टीम का सिरदर्द

T20 World Cup 2022 से पहले ही ये खिलाड़ी टीम इंडिया की कमजोरी बन चुका है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 13, 2022 21:27 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Team India

Highlights

  • वर्ल्ड कप बेंच पर ही काट देगा ये खिलाड़ी!
  • खराब फॉर्म से बना टीम का सिरदर्द
  • प्रैक्टिस मैच में भी नहीं चला बल्ला

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम तैयारियों में लगी हुई है। टीम इंडिया 6 अक्टूबर को ही भारत छोड़कर ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई थी। यहां भारतीय टीम ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अनऑफिशियल टी20 मुकाबले खेले। इस टीम के खिलाफ भारतीय टीम ने जहां पहले मुकाबले में 9 रन से जीत हासिल की, वहीं दूसरे मुकाबले में इसी कमजोर टीम ने भारत को 36 रनों से हरा दिया। हालांकि इस मैच में कई सानियर खिलाड़ी रेस्ट पर थे। लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे इन दोनों ही मैचों में अपनी लय हासिल करने का मौका दिया गया, लेकिन खराब बात ये रही कि ये खिलाड़ी दोनों ही मुकाबलों में पूरी तरह फेल रहा।

टीम पर बोझ बना ये खिलाड़ी

हम इस रिपोर्ट में जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उनका नाम है ऋषभ पंत। टीम इंडिया के इस युवा विकेटकीपर के लिए टी20 फॉर्मेट में हर एक मैच किसी बुरे सपने से कम नहीं बीत रहा है। यहां तक कि मैनेजमैंट ने इस खिलाड़ी को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी खोई हुई फॉर्म वापस हासिल करने के लिए दोनों ही मैचों में ओपनिंग का मौका तक दिया था। लेकिन ये खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप ही रहा। पहले मुकाबले में पंत के बल्ले से सिर्फ 9 रन निकले वहीं दूसरे मैच में ये खिलाड़ी फिर से इतने ही रन बनाकर चलता बना। अब सवाल ये खड़ा होता है कि इस खिलाड़ी को इतनी खराब फॉर्म के बावजूद भी कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में लेने का रिस्क उठाएंगे? हालातों को देखकर लगता है कतई नहीं।

पिछले 5 मैचों में ऐसा रहा है प्रदर्शन

ऋषभ पंत के लिए पिछले कुछ टी20 मुकाबले बेहद खराब रहे हैं। अगर उनके आखिरी 5 टी20 पारियों को देखा जाए तो उनका सर्वाधिक स्कोर 31 गेंदों पर 44 रन रहा है। इस पारी एक अलावा किसी भी मुकाबले में उन्होंने बड़ी पारी नहीं खेली। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उन्हें आखिरी टी20 मुकाबले में ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई थी। वहां वो सिर्फ 27 रन बना पाए। पंत की आखिरी 5 टी20 इनिंग इस प्रकार रही हैं- 27, 20, 17, 14, 44। ऐसे में उनको अब वर्ल्ड कप टीम में शामिल करना टीम के लिए ही नुकसानदायक हो सकता है।

झेलनी पड़ी करारी हार

भारतीय क्रिकेट टीम को केएल राहुल की कप्तानी में दूसरे अनाधिकारिक अभ्यास मैच में हार का सामना करना पड़ा। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के 169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम सात विकेट खोकर 132 रन ही बना पाई। भारत की तरफ से कप्तान राहुल ने सर्वाधिक 74 रन बनाए। राहुल के अलावा बाकी के बल्लेबाजों ने निराश किया। जबकि गेंदबाजों में अश्विन को तीन और हर्षल को दो विकेट मिले। बता दें कि इस मैच में सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली और युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया था। 

प्लेइंग XI:

केएल राहुल (कप्तान), रोहित शर्मा, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement