Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : शोएब अख्तर बोले, नवंबर तक जा सकती है PCB चीफ रमीज राजा की कुर्सी

T20 World Cup 2022 : शोएब अख्तर ने कहा कि कहते हैं कि एवरेज लोगों को एवरेज बंदे ही पसंद आते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 16, 2022 14:14 IST
Shoaib Akhtar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@ICC Shoaib Akhtar

Highlights

  • पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उठाए पाकिस्तानी टीम के सेलेक्शन पर सवाल
  • चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम की भी की आलोचना, बोले. वे एक एवरेज आदमी हैं
  • पाकिस्तानी के कप्तान बाबर आजम पर भी बोले शोएब अख्तर, कहा नीचे आना चाहिए

T20 World Cup 2022 :  टी20 विश्व कप 2022 अब पूरा एक महीने ही दूर रह गया है। अगले महीने यानी अक्टूबर में 16 तारीख से विश्व कप 2022 शुरू हो जाएगा। इस बीच काफी टीमों ने अपने अपने स्क्वायड का भी ऐलान कर दिया है। हालांकि कुछ टीमें अभी भी ऐसी हैं, जिनका ऐलान बाकी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने भी आखिरी दिन अपनी टीम का ऐलान किया। लेकिन टीम के ऐलान के बाद से ही इस पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया से लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी भी टीम के सेलेक्शन पर अपनी राय रख रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने तो चीफ सेलेक्टर पर ही अंगुली उठा दी है। 

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर किया सवाल 

शोएब अख्तर ने कहा कि कहते हैं कि एवरेज लोगों को एवरेज बंदे ही पसंद आते हैं। इससे लोगों से कोई बहुत बड़े फैसले की उम्मीद आप नहीं कर सकते। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने क्या टीम सेलेक्ट की है। पाकिस्तान का प्रॉबलम उनका मिडल आर्डर था, उन्होंने कहा कि हम लगातार ऐसे फैसले करेंगे जो आपको पसंद आएगा। हमने इतना बुरा फैसला करना है कि हमें मिडल आर्डर चेंज नहीं करना है। फखर जमां के बारे में मैं लगातार कह रहा हूं कि उसे छह ओवर दे दो दायरे के। ऑस्ट्रेलिया में बॉल अच्छा आएगा, कट लगेगा, उसको सूट करेगा, लेकिन नहीं। बाबर आजम को ओपनर से नहीं हटना। दूसरा खुशदिल शाह को ऑटेमैटिक च्वाइस है। जब चीफ सेलेक्टर एवरेज होगा,  उसके फैसले भी एवरेज ही होंगे। टीम के हेड कोच ने आखिरी बार साल 2002 में क्रिकेट खेला था, टी20 का पता नहीं उसे आइडिया है कि नहीं, वो मेरे दोस्त हैं, बुरी लगेगी मेेरी बातें, लेकिन सच यही है। उन्होंने कहा कि यूसुफ की टीम में कोई से है ही नहीं, इतना अच्छा बंदा आपके साथ हो और टीम की बैटिंग परफार्म न करे, ऐसा हो ही नहीं सकता, मेरी समझ से बाहर है। इफ्तिखार को मिस्बाह पार्ट टू हैं। ये सारे खिलाड़ी रन ए बॉल कर रहे हैं, अगर इसी तरह से आपको सेलेक्शन करनी थी, इस तरह से आपको विश्व कप जाना है, जो ऑस्ट्रेलिया में है। ऑस्ट्रेलिया में हल्का सा बॉल इधर उधर करेगा और पल्ले किसी के नहीं पड़ा। 

बाबर आजम और रमीज राजा पर भी उठाए सवाल 
शोएब अख्तर ने कहा कि इस टीम और इस मिडल आर्डर के साथ मैं आपको बता देता हूं कि पाकिस्तान कहीं पहले ही राउंड से बाहर न हो जाए, तो मुझे इस चीज का बड़ा डर है। पाकिस्तान की जो बैटिंग एक्सपोज हुई है, डेप्थ है नहीं, कोई सोच है नहीं। कप्तान भी अपनी क्लासिक ड्राइव के लिए लगा रहता है, अगर फार्म नहीं आ रही है तो दो मिनट रुक जा, बॉडी के पास गेंद को आने दे, लेकिन वो भी नहीं मान रहा है। ये कौन सा तरीका है फार्म में आने का। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तानी टीम ने यहां से परफार्म नहीं किया तो न केवल पाकिस्तान मैनेजमेंट जाएगी, बल्कि पाकिस्तान के कोच उड़ाए जाएंगे और जो अभी तक बचे हुए हैं पीसीबी चीफ रमीज राजा नवंबर तक वो भी नहीं बचेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी टीम इससे बेहतर चुनती और अच्छे लड़कों को मौका देती। टीम का पहला ही मैच भारत के साथ है और पूरा ग्रुप ही काफी सख्त है। चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम से मैं उम्मीद ही ज्यादा नहीं करता। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement