Sunday, May 12, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट हो सकता है ये खिलाड़ी, गेंदबाजी से ढाया कहर

T20 World Cup 2022 : कप्तान शिखर धवन ने मीडिया से बात की तो कहा भी था कि अगर खिलाड़ी इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनके पास मौका होगा कि वे टी20 विश्व कप में अपनी जगह बना सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 06, 2022 18:23 IST
Shardul Thakur and Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Shardul Thakur and Team India

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 के लिए 14 खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया रवाना
  • जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का अभी तक नहीं किया गया है ऐलान
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद की जा सकती है घोषणा

T20 World Cup 2022 :  टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया चली गई है। वैसे तो बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों का सेलेक्शन किया है, साथ ही तीन स्टैंडबाय खिलाड़ी भी चुने गए हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया जाने वाले खिलाड़ी केवल 15 ही रहे। इसका कारण ये है कि मुख्य टीम में शामिल रहे जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की ओर से अभी तक उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है, इसलिए अभी केवल 14 खिलाड़ी ही रवाना हुए हैं। रिप्लेसमेंट के तौर पर सबसे ज्यादा नाम जिस खिलाड़ी का चल रहा है, वो हैं मोहम्मद शमी, लेकिन मोहम्मद शमी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं है। बताया जाता है कि वे अभी एनसीए में हैं और अगर फिट हो गए तो उनको टीम में शामिल किया जा सकता है। लेकिन इस बीच एक और नाम सामने आया है, जो जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस कर सकता है।

Shardul Thakur

Image Source : AP
Shardul Thakur

शार्दुल ठाकुर भी हो सकते हैं एक ऑप्शन 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज के पहले मैच में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कमाल की गेंदबाजी की है। शार्दुल ठाकुर ने ही टीम इंडिया को पहले मैच में पहली सफलता दिलाई। जब बाकी सभी गेंदबाजों की पिटाई हो रही थी, तब शार्दुल ठाकुर ने रन नहीं दिए और विकेट भी निकाले। अपने पहले स्पेल में शार्दुल ठाकुर ने पांच ओवर  डाले और दो विकेट भी लिए। इसके बाद जब उनकी वापसी हुई तो भी उन्होंने रन नहीं दिए। छह ओवर में शार्दुल ठाकुर ने केवल 18 ही रन खर्च किए। शार्दुल ठाकुर की खास बात ये है कि वे न केवल गेंदबाजी से बल्कि बल्लेबाजी से भी कमाल करने के लिए जाने जाते हैं। 

Shardul Thakur and KL Rahul

Image Source : AP
Shardul Thakur and KL Rahul

ऐसा है शार्दुल ठाकुर का टी20 इंटरनेशनल में रिकॉर्ड 
अगर शार्दुल ठाकुर के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 25 मैच में 33 विकेट लिए हैं। उनका औसत 23.39 का है, वहीं इकॉनमी 9.15 की है। वे बार टी20 में चार विकेट भी ले चुके हैं। बल्लेबाजी में भी उन्होंने अब तक 69 रन बनाए हैं, हालांकि उन्हें बल्लेबाजी का ज्यादा मौका ही नहीं मिला है। वे अब तक केवल छह बार ही टी20 इंटरनेशनल में बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं। शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल करने का सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि वे गेंद और बल्ले दोनों से काम कर सकते हैं। सीरीज से पहले जब बुधवार को कप्तान शिखर धवन ने मीडिया से बात की तो कहा भी था कि अगर खिलाड़ी इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनके पास मौका होगा कि वे टी20 विश्व कप में अपनी जगह बना सकते हैं। लेकिन अब देखना होगा कि बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर किस खिलाड़ी का चयन करके ऑस्ट्रेलिया भेजने का निर्णय करती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement