Thursday, March 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: शुरू हुई वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की आखिरी ट्रेनिंग, इस बार हर हाल में आएगी ट्रॉफी!

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया की नजरें सालों बाद एक बार फिर इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने पर हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: October 07, 2022 22:00 IST
T20 World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : BCCI T20 World Cup 2022

Highlights

  • वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की आखिरी ट्रेनिंग
  • इस बार हर हाल में घर आएगी ट्रॉफी!
  • बीसीसीआई ने पोस्ट की फोटो

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को घरेलू सीरीज में मात देने के बाद भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। इतना ही नहीं टीम इंडिया ने बिना कोई वक्त गंवाए अगले ही दिन से वर्ल्ड कप की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। पिछले साल लीग स्टेज में बाहर होने के बाद इस साल टीम इंडिया की नजरें सालों बाद एक बार फिर इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने पर हैं। 

ऑस्ट्रेलिया में टीम की तैयारियां शुरू

ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के एक दिन बाद, भारतीय टीम ने शुक्रवार को पर्थ के वाका स्टेडियम में अपने पहले ट्रेनिंग सत्र के साथ टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम अपने 15वें खिलाड़ी के बिना गुरुवार तड़के मुंबई से रवाना होने के बाद ऑस्ट्रेलिया में उतरी। चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह एक खिलाड़ी की घोषणा की जानी बाकी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की एक फोटो शेयर किया, जो अपने ट्रेनिंग सेशन की शुरुआत की हैं। बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, ''हैलो और वाका में आपका स्वागत है। भारतीय टीम ने अपने पहले प्रशिक्षण सत्र की शुरुआत की।"

खेलने हैं कई अभ्यास मैच

ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए पर्थ में अपने सप्ताह भर के प्रवास के दौरान, भारत 10 और 13 अक्टूबर को पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगा। इसके बाद वे ब्रिस्बेन की ओर रुख करेंगे, जहां वे गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 और 19 अक्टूबर को दो अभ्यास मैच खेलेंगे। घर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज की समाप्ति के बाद, जिसे भारत ने 2-1 से जीता था, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने समझाया था कि एक सप्ताह के लिए पर्थ में रहने वाली टीम उन्हें पिचों द्वारा पेश की गई गति और उछाल के अनुकूल होने में मदद करेगी। ऑस्ट्रेलिया में, विशेष रूप से लगभग आधी टीम ने पहले देश में टी20 मैच नहीं खेला है।

उन्होंने कहा, "हमें पर्थ में कुछ दिन और सत्र बिताने का मौका मिलेगा और फिर वहां कुछ मैच होंगे। ऑस्ट्रेलिया उन विकेटों पर गति और उछाल के मामले में काफी अद्वितीय है और हमारे बहुत से खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 क्रिकेट बहुत अधिक नहीं खेला है।" 2007 में पहला टी20 विश्व कप विजेता भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और टूर्नामेंट के पहले दौर से दो क्वालीफाइंग टीमों के साथ, टी20 विश्व कप में सुपर 12 चरण के ग्रुप 2 में है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement