T20 World Cup 2022: हार्दिक पंड्या ने पर्थ छोड़ने का किया ऐलान, अब होगी असली तैयारी शुरू, देखें VIDEO

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ब्रिस्बेन पहुंच गई है जहां उसे दो महत्वपूर्ण वॉर्मअप मैच खेलने हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: October 15, 2022 18:00 IST
Hardik Pandya at Perth Airport- India TV Hindi
Image Source : BCCI Hardik Pandya at Perth Airport

Highlights

  • टीम इंडिया पर्थ से पहुंची ब्रिस्बेन
  • टीम इंडिया ने पर्थ में गुजारे 9 दिन, नेट्स पर बहाया पसीना
  • भारतीय टीम ब्रिस्बेन में खेलेगी 2 महत्वपूर्ण वॉर्मअप मैच

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ब्रिस्बेन पहुंच चुकी है। ब्रिस्बेन एयरपोर्ट पहुंचने के बाद भारतीय टीम के तमाम खिलाड़ी होटल जाने के लिए एक बस पर सवार हुए। इस बस के पीछे बड़े बड़े बोल्ड लेटर में लिखा था, ‘THIS is THE BIG TIME’, जो भारतीय टीम की मौजूदा स्थिति के लिए पूरी तरह से सटीक भी लगता है। दरअसल टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में क्या सब हासिल करेगी इसका पता काफी हद तक ब्रिस्बेन में ही लग जाएगा।

भारतीय टीम का ब्रिस्बेन में हुआ आगमन

टीम इंडिया लगभग 10 दिनों तक पर्थ में रहने, प्रैक्टिस करने के बाद शनिवार 15 अक्टूबर को ब्रिस्बेन पहुंच गई। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत भारतीय स्क्वॉड में शामिल 14 खिलाड़ियों ने पर्थ को छोड़कर ब्रिस्बेन को अपना नया आशियाना बनाया है। बता दें कि मेन स्क्वॉड में शामिल 15वें खिलाड़ी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेंगलुरु से सीधे ब्रिस्बेन की फ्लाइट पकड़ी थी जहां उनका शनिवार को टीम से जुड़ना निश्चित है।

हार्दिक पंड्या ने किया पर्थ से रवानगी का ऐलान

बीसीसीआई ने भारतीय स्क्वॉड की पर्थ से रवानगी से लेकर ब्रिस्बेन में आगमन और बस में सवार होकर निकलने तक का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है। ट्विटर पर साझा किए इस वीडियो की शुरुआत पर्थ एयरपोर्ट से होती है जहां विराट कोहली, युजवेंद्र चहल और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी नजर आते हैं। वहीं पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कैमरे के सामने आकर बताते हैं कि टीम पर्थ से ब्रिस्बेन के लिए रवाना हो रही है।     

ब्रिस्बेन में भारत के 2 अहम वॉर्मअप मैच

भारतीय टीम अगले 6 दिनों तक अब ब्रिस्बेन में ही रहेगी। यहां टीम इंडिया अपना पहला अभ्यास मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 अक्टूबर को खेलेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज को 0-2 से गंवाया और उससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में उसे मुश्किल से जीत मिली थी। ऐसे में भारतीय टीम अभ्यास मैच में मेजबानों पर एक बड़ी जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। कमजोर दिख रहे कंगारुओं के खिलाफ इस मैच का फैसला टी20 वर्ल्ड कप में भारत के सफर की बुनियाद तैयार करेगा

टीम इंडिया ब्रिस्बेन में ही 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना दूसरा और आखिरी वॉर्मअप मैच खेलेगी। इस मैच के बाद भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने पहले मैच के लिए मेलबर्न की फ्लाइट पकड़ेगी।

भारत-पाकिस्तान मैच से शुरू हो असली खेल

भारत टी20 र्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज आर्च राइवल्स पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। ये मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। यह वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का भी पहला मुकाबला होगा।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड