T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे के मैच से पहले फूटे कप्तान बावुमा, अपनी कप्तानी को लेकर कही बड़ी बात

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को अपना पहला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलना है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 23, 2022 19:56 IST
Temba Bavuma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @TEMBABAVUMA Temba Bavuma

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज धमाकेदार अंदाज से हो चुका है। सुपर 12 के पहले दो दिनों में कई ब्लॉकबस्टर मुकाबले खेले गए। वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को सोमवार को अपना पहला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलना है। साउथ अफ्रीका की टीम में कप्तान तेम्बा बावुमा सबसे कमजोर कड़ी माने जा रहे हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी को लेकर अब बड़ा बयान दिया है।   

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने स्वीकार किया है कि जब कोई टीम का नेतृत्व कर रहा होता है तो दबाव और अधिक बढ़ जाता है, क्योंकि बहुत अधिक आलोचक होते हैं और बहुत से लोग नेतृत्व कौशल पर कड़ी नजर रखते हैं। सोमवार को होबार्ट में जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम के आईसीसी टी20 विश्व कप सुपर-12 ग्रुप 2 मैच से पहले, बावुमा बीमारी के बाद अच्छा महसूस कर रहे हैं और प्रतियोगिता के लिए तैयार हैं। बावुमा भारत दौरे के दौरान बीमार हो गए थे जिससे ऑस्ट्रेलिया में उनकी तैयारियां प्रभावित हुई थीं।

टीम का नेतृत्व करने के साथ आने वाले अतिरिक्त दबाव के बारे में बोलते हुए बावुमा ने कहा, "मुझे लगता है कि दबाव ज्यादा होता है, मुझे लगता है कि यह एक खिलाड़ी के रूप में मेरे लिए वास्तव में सही नहीं है। मुझे लगता है कि सभी खिलाड़ियों को इससे निपटना होगा।"

उन्होंने आगे कहा, "निश्चित रूप से कप्तान होने के नाते, दबाव बहुत अधिक होता है। सभी की निगाहें आप पर होती हैं। आपके प्रदर्शन और कप्तानी के बारे में बहुत अधिक आलोचना होती हैं। जाहिर है कि जैसा मैंने कहा, यह कभी दूर नहीं हो सकता। इसलिए, जैसा कि मैं कहता हूं, मुझ पर जो दबाव है, मैं उसका उतना ही सम्मानपूर्वक और जितना हो सके उतना सामना करूंगा।"

अपने स्वास्थ्य पर एक अपडेट देते हुए, जो भारत दौरे के दौरान खराब हो गया था और अपनी टी20 विश्व कप की तैयारियों पर बावुमा ने कहा, "हां, मुझे अच्छा लग रहा है। मैं स्पष्ट रूप से भारत में बीमारी के कारण पिछले हफ्ते से मैच से बाहर हूं। मैं यहां आस्ट्रेलिया आने के बाद से अभी भी ठीक हो रहा हूं। लेकिन मैं पहले से ठीक हो चुका हूं। मैंने नेट्स में अभ्यास शुरू कर दिया है।" द्विपक्षीय सीरीज में कुछ बड़ी टीम के खिलाफ जिम्बाब्वे के शानदार प्रदर्शनों के बाद, बावुमा ने कहा कि टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड