Saturday, April 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 Virat Kohli: आवश्यक सूचना, विराट कोहली अलग स्टाइल में लेंगे गेंदबाजों की खबर!

T20 World Cup 2022 Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को वो चीज मिल गई है जिसकी उसे पिछले तीन साल से तलाश थी। विराट कोहली एकबार फिर से अपने पुराने अवतार में लौट आए हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 28, 2022 17:04 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Virat Kohli

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में 18 दिन बाकी
  • विराट कोहली ने हासिल की अपनी पुरानी लय
  • एकबार फिर से कोहली अपने खेल का ले रहे हैं आनंद- संजय बांगर

T20 World Cup 2022 Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में अब सिर्फ 18 दिनों का वक्त बाकी है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस ग्लोबल इवेंट में शामिल दुनिया की तमाम टीमें तैयारियों को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं। पाकिस्तान और इंग्लैंड सात मैच की टी20 सीरीज में लगातार एक दूसरे का मुकाबला कर रही है, तो भारतीय टीम भी विपक्षी टीम को बदल-बदलकर उसका सामना कर रही है। पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैच की टी20 सीरीज हुई जिसे भारत ने 2-1 से अपने नाम किया। अब टी20 वर्ल्ड कप के ड्रेस रिहर्सल के रूप में भारत को साउथ अफ्रीका का सामना करना है। इन तमाम तैयारियों के बीच टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छी खबर ये है कि उसका सबसे बड़ा सितारा पूरी चमक के साथ अपना जलवा दिखा रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली बने खतरा

Virat Kohli

Image Source : INDIA TV
Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट के तमाम दिग्ग्जों का मानना है कि पूर्व भारतीय कप्तान अपने पुराने, असली विराट रूप में आ चुके हैं। वे टी20 वर्ल्ड कप से पहले ठीक उसी तरीके से खेल रहे हैं जिसने उन्हें विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनाया। वह अपनी मर्जी के मुताबिक फील्ड में गैप ढूंढ रहे हैं और सबसे अच्छी बात ये कि वे बेहतरीन पावर हिटिंग भी कर रहे हैं।

कोहली की पावर हिटिंग से विरोधियों को सावधान रहने की जरूरत

Virat Kohli

Image Source : AP
Virat Kohli

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में हुए तीसरे और अंतिम टी20 मैच में कोहली ने क्लासिकल क्रिकेट शॉट के साथ बॉल पर कई ताकतवर प्रहार भी किए। उन्होंने 48 गेंदों पर 63 रन बनाए जिसमें 3 चौकों के साथ 4 जबरदस्त छक्के भी शामिल थे। खास बात ये कि ये सिक्स कोहली की पावर हिटिंग से निकले थे। टी20 वर्ल्ड कप से पहले कोहली का ये रूप उनके पुराने अवतार में लौटने का संकेत है। यानी ऑस्ट्रेलिया में दुनिया के तमाम विरोधी गेंदबाजों के लिए मुसीबत की जमीन भारत में तैयार हो चुकी है।

कोहली अपनी बल्लेबाजी का ले रहे हैं आनंद

Virat Kohli

Image Source : AP
Virat Kohli

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर की मानें तो विराट कोहली एशिया कप से लगातार अपने खेल का आनंद ले रहे हैं। कोहली ने यूएई में हुए एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला टी20 शतक लगाया और इसके बाद हैदराबाद में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज डिसाइडर में 63 रनों की मैच विनिंग इनिंग खेली।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच बांगर ने कहा, "वह एक चैंपियन बल्लेबाज हैं। उन्होंने इतने लंबे समय तक भारत के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की है। वह जानते हैं कि वह उस स्टेज में है जहां वह अपने खेल का भरपूर आनंद ले रहे हैं।"

ये बात काफी हद तक सही भी है। क्रिकेट से एक महीने के लंबे ब्रेक से लौटने के बाद 33 साल के कोहली की पूरी बॉडी लैंग्वेज बदल गई है। उनकी लय और रनों की भूख मानो एकबार फिर से वापस आ गई है। वह अब किसी भी तरह के दबाव में नजर नहीं आते। कोहली एक बार फिर से फिल्ड में एंजॉय कर कर रहे हैं जो टी20 वर्ल्ड कप में दुनिया की अन्य टीमों का जीना मुहाल कर सकती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement