Saturday, May 11, 2024
Advertisement

T20 World Cup: कोरोना निगेटिव पाए गए मैथ्यू वेड, फिर भी कोच ने किया चौकाने वाला खुलासा

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। लेकिन अब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: October 29, 2022 13:16 IST
Matthew Wade- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मैथ्यू वेड

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप पर कोरोना महामारी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ी कोरोना से जूझ रहे हैं। महामारी का असर सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया की टीम पर देखने को मिला है। ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा और मैथ्यू वेड कोरोना से ग्रषित हो चुके हैं। अब टीम के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने आशंका जताई है कि उनकी टीम में वायरस के अधिक मामले हो सकते हैं। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि मैथ्यू वेड कोरोना नेगेटिव हो चुके हैं।  

क्या बोले टीम के कोच

टीम में शामिल एकमात्र विकेटकीपर वेड ऑस्ट्रेलिया के दूसरे क्रिकेटर हैं जिन्हें कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था। इससे पहले बुधवार को लेग स्पिनर जंपा का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया था। वेड का हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को बारिश के कारण रद्द कर दिए गए मैच में खेलना तय था। मैकडोनाल्ड ने मैच रद्द किए जाने के बाद कहा,‘‘इसकी पूरी संभावना है की टीम में कोविड-19 कुछ और मामले आ सकते हैं। मैथ्यू वेड आज मैच में खेलने जा रहे थे इसलिए टीम के अन्य सदस्य वायरस से अलग-अलग तरह से प्रभावित हो चुके हैं।’’ 

इससे पहले जंपा को कोविड से संक्रमित पाया गया था और वह श्रीलंका के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी। आयरलैंड के जॉर्ज डॉकरेल अन्य क्रिकेटर हैं जिनका परीक्षण पॉजिटिव आया है लेकिन वह रविवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच में खेले थे। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने इस महीने की शुरुआत में कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए मामलों के लिए अनिवार्य आइसोलेशन का नियम हटा दिया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के वर्तमान नियमों के अनुसार पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी को टी20 विश्व कप मैच में खेलने या अपने साथियों के साथ अभ्यास करने से नहीं रोका जा सकता है। ऐसे में कोरोना के मामले टीम में बढ़ने से ऑस्ट्रेलिया के लिए चिंता का विषय नहीं है। लेकिन खिलाड़ी अगर वायरस की वजह से बीमार पड़ जाए और मैच न खेल सके तो टीम के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement