Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

T20 World Cup Umpires: टी20 वर्ल्ड कप में अंपायरिंग करेगा यह भारतीय, 16 अंपायरों की लिस्ट में मिली जगह

T20 World Cup Umpires: आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 16 अंपायरों की लिस्ट जारी कर दी है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 04, 2022 14:40 IST
T20 World Cup Umpires, Nitin menon, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup Umpires

T20 World Cup Umpires: ऑस्ट्रेलिया में कुछ ही दिनों के बाद आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने 16 अंपायरों की लिस्ट जारी कर दी है। इसके अनुसार इस मेगा स्पोर्टिंग इवेंट में नितिन मेनन भारत के एकमात्र अंपायर होंगे। मेनन आईसीसी अंपायरों की एलीट पेनल में अकेले भारतीय हैं और टी20 टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं। आईसीसी ने टूर्नामेंट के पहले दौर और सुपर 12 चरण के लिये अधिकारियों की घोषणा करते हुए बयान जारी किया और इसमें कहा कि कुल 16 अंपायर टूर्नामेंट में अंपायरिंग करेंगे। रिचर्ड केटलबरो, नितिन मेनन, कुमार धर्मसेना और मराइस इरास्मस ने 2021 फाइनल में अंपायरिंग की थी जब आस्ट्रेलिया ने पहला टी20 विश्व कप जीता था।

 टूर्नामेंट में होंगे चार रेफरी 

आईसीसी मैच रेफरियों की पैनल के मुख्य रेफरी रंजन मदुगले भी चार पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में से एक हैं जो मैच रेफरी होंगे। इनमें मदुगले के साथ जिम्बाब्वे के एंड्रयू पायक्रॉफ्ट, इंग्लैंड के क्रिस्टोफर ब्रॉड और आस्ट्रेलिया के डेविड बून भी शामिल हैं। पायक्रॉफ्ट 16 अक्टूबर को श्रीलंका और नामीबिया के बीच पहले दौर के मैच में रैफरी होंगे जबकि जोएल विल्सन और रॉडनी टकर अंपायरिंग करेंगे। पाल रीफेल टीवी अंपायर और इरास्मस चौथे अंपायर होंगे।

इरास्मस, टकर और डाल का सातवां विश्व कप

दक्षिण अफ्रीका के इरास्मस, ऑस्ट्रेलिया के रोड टकर और पाकिस्तान के अलीम दर का यह सातवां टी20 विश्व कप होगा। आईसीसी ने बताया कि सेमीफाइनल और फाइनल के लिये मैच अधिकारियों की घोषणा बाद में की जाएगी।

16 अक्टूबर से शुरू होगा वर्ल्ड कप

बता दें कि आईसीसी की तरफ से इस बार का वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में किया जा रहा है। यह 16 अक्टूबर से शुरू होगा और 13 नवंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। सबसे पहले राउंड 1 में आठ टीमें ग्रुप मुकाबले खेलेंगी और इसमें से चार विजेता टीमें सुपर 12 स्टेज के लिए क्वालीफाई करेंगी।

मैच रैफरी: एंड्रयू पायक्राफ्ट, क्रिस्टोफर ब्रॉड, डेविड बून, रंजन मदुगले।

अंपायर: एड्रियन होल्डस्टोक, अलीम दर, अहसान रजा, क्रिस्टोफर ब्राउन, क्रिस्टोफर गाफाने, जोएल विल्सन, कुमार धर्मसेना, लेंगटन रूसेरे, मराइस इरास्मस, माइकल गॉ, नितिन मेनन, पॉल रीफेल, पॉल विल्सन, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबरो, रॉडनी टकर 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement