Thursday, May 09, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की वापसी तय, इस सीरीज में लौट रहे यॉर्कर किंग

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर वापसी के लिए तैयार हैं। बुमराह पिछले एक साल से टीम से बाहर हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 16, 2023 16:09 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jasprit Bumrah

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले साल से ही क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने सितंबर 2022 से भारतीय टीम के लिए किसी भी फॉर्मेट में कोई मुकाबला नहीं खेला है। बुमराह अपनी चीठ की चोट से जूझ रहे हैं और तमाम क्रिकेट फैंस को उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन अब बुमराह की वापसी पर एक बड़ा अपडेट आया है और ये तेज गेंदबाज करीब एक साल बार क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार है।

होने जा रही है बुमराह की वापसी

जसप्रीत बुमराह अपनी चोट से ठीक हो चुके हैं और अब ये खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए एक बार फिर से तैयार है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बुमराह आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं। बीसीसीआई आयरलैंड में दूसरी भारतीय टीम भेज सकता है। बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में महत्वपूर्ण प्रगति करने के साथ, वह अगस्त में सीरीज के लिए भी तैयार हो सकते हैं।

बुमराह के बिना कई मैच हारी भारतीय टीम

जसप्रीत बुमराह के बिना टीम इंडिया को कई बड़े मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया अपने इस घातक तेज गेंदबाज के बिना एशिया कप 2022, टी20 वर्ल्ड कप में हारी। वहीं भारतीय टीम को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी बिना बुमराह के ही खेलनी पड़ी। हालांकि टीम ये सीरीज जीत गई। इसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में भी जब टीम इंडिया हारी तो सबको जसप्रीत बुमराह की ही याद आई। लेकिन अच्छी खबर ये है कि वर्ल्ड कप और एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले खेलने की उम्मीद है। 

तीनों फॉर्मेट में कर चुके हैं कमाल

जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने 30 टेस्ट में 128 विकेट, 72 वनडे मैचों में 121 विकेट और 60 टी20 मैचों में 70 विकेट अपने नाम किए हैं।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement