Friday, May 03, 2024
Advertisement

अजीत अगरकर की अब होगी सबसे बड़ी परीक्षा, एक और टीम इंडिया का ऐलान

Team India : वेस्‍टइंडीज के बाद अब एक और टीम इंडिया का ऐलान किया जाना बाकी है, जिसकी तारीख करीब आ रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 07, 2023 12:05 IST
Hardik Pandya and Team India - India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya and Team India

Team India : अजीत अगरकर टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्‍टर हैं। चीफ सेलेक्‍टर बनने के एक ही दिन बाद उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। हालांकि उस टीम में बहुत ज्‍यादा छाप अजीत अगरकर की नजर नहीं आई। टीम में बहुत ज्‍यादा फेरबदल दिखाई नहीं दिए। कुछ नए प्‍लेयर्स को एंट्री दी गई है, वहीं कुछ को आराम दिया गया है। माना जा रहा है कि इसका कारण ये हो सकता है कि अजीत अगरकर के चीफ सेलेक्‍टर बनने के अगले ही दिन टीम का ऐलान कर दिया गया, इसलिए ऐसा हुआ होगा, लेकिन अब अजीत की सबसे बड़ी परीक्षा होगी। वेस्‍टइंडीज टूर के लिए भले भारतीय टीम फाइनल हो गई हो, लेकिन अब एक और टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है, जो पहले वाली टीम से बिल्‍कुल अलग होगी। 

आयरलैंड और एशियाड के लिए होगा भारतीय टीम का ऐलान 

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद भारतीय टीम को आयरलैंड तीन मैचों की सीरीज खेलनी है। इतना ही नहीं, इसके बाद एशियाड यानी एशियन गेम्‍स भी होंगे। इस बार के एशियन गेम्‍स चीन में होंगे और भारतीय महिला टीम के साथ ही पुरुष टीम भी इसमें हिस्‍सा लेती हुई नजर आएगी। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच होने वाली सीरीज का आखिरी मुकाबला 13 अगस्‍त को खेला जाएगा और इसके बाद 18 अगस्‍त से आयरलैंड के खिलाफ सीरीज शुरू हो जाएगी। इनके बीच वक्‍त काफी कम होगा। ऐसे में माना जाना चाहिए कि जल्‍द ही भारतीय टीम का ऐलान उस सीरीज के लिए भी किया जाना चाहिए। इतना ही नहीं एशियाड के लिए तो 15 जुलाई से पहले पहले टीम का ऐलान करना होगा। अब देखना ये दिलचस्‍प होगा कि एशियाड और आयरलैंड सीरीज के लिए अलग अलग टीमें बनाई जाएंगी या फिर एक ही टीम दोनों में होगी। 

आयरलैंड सीरीज में हार्दिक पांड्या और एशियन गेम्‍स के लिए शिखर धवन हो सकते हैं कप्‍तान  
माना जा रहा है कि आयरलैंड सीरीज में कप्‍तानी एक बार फिर से हार्दिक पांड्या करते हुए नजर आएंगे, वहीं एशियाड में कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी शिखर धवन को दी जा सकती है। वहीं आईपीएल में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले जो खिलाड़ी वेस्‍टइंडीज टूर के लिए नहीं चुने गए हैं, उन्‍हें मौका दिया जा सकता है। इसमें रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा और रुतुराज गायकवाड के नाम शामिल किए जा सकते हैं। वैसे तो इन तीन प्‍लेयर्स का नाम खूब चल रहा है कि इन्‍हें जल्‍द ही भारतीय टीम में एंट्री मिलेगी, लेकिन एक नाम और है, जो नई टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है और सभी को चौंका सकता है, वो हैं मोहित शर्मा। 

मोहित शर्मा को भी किया जा सकता है भारतीय टीम में फिर से शामिल 
मोहित शर्मा इस बार के आईपीएल में हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे थे और अच्‍छा प्रदर्शन भी करने में कामयाब रहे थे। लेकिन टीम इंडिया के लिए पहले ही डेब्‍यू कर चुके मोहित शर्मा को एक तरह से भुला सा दिया गया था, लेकिन जब एक साथ दो टीमों का ऐलान होगा तो माना जाना चाहिए कि मोहित शर्मा को एक और मौका मिल सकता है। वहीं जो खिलाड़ी चोटिल हैं या फिर रेस्‍ट पर हैं, वे फिर से एक्‍शन में नजर आने वाले हैं। इन टीमों के ऐलान से ही पता चलेगा कि अजीत अगरकर बतौर सेलेक्‍टर क्‍या रोडमैप लेकर आए हैं। इसके लिए बस कुछ ही दिन का इंतजार और है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement