Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया ने गंवाया बहुत बड़ा मौका, पाकिस्तान को एक झटके में कर सकते थे पीछे

टीम इंडिया पाकिस्तान को एक मामले में पछाड़ सकती थी, लेकिन उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में इस मौके को गंवा दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 30, 2023 18:39 IST
IND vs WI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में दोनों टीमें बराबरी पर है। सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने जीता था वहीं दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को हरा दिया था। सीरीज के दूसरे मुकाबले में मिली हार के कारण टीम इंडिया ने एक बहुत बड़ा मौका अपने हाथों से गंवा दिया। भारत अगर इस मुकाबले को जीत जाती तो वह पाकिस्तान को भी पछाड़ सकते थे। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। जिस कारण उन्होंने एक बड़ा मौका अपने हाथों के जाने दिया।

टीम इंडिया कर सकती थी कमाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम अगर इस मैच को जीत जाती तो वे पाकिस्तान को एक मामले में पीछे कर सकते थे। आपको बता दें कि भारत इस वक्त आईसीसी की वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। वहीं पाकिस्तान की टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है। टीम इंडिया अगर अपने दूसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत हासिल कर लेती तो उनके पास मौका होता कि वे वनडे सीरीज के तीसरे मैच को जीत जाए और पाकिस्तान को पछाड़ते हुए वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान को हासिल कर ले, लेकिन अब वे चाह कर भी इस सीरीज में ऐसा नहीं कर पाएंगे। अगर टीम इंडिया अपने तीसरे वनडे मैच को जीत भी जाती है तब भी वे पाकिस्तान के बराबर पर ही पहुंचेंगे।

आईसीसी की मौजूदा वनडे रैंकिंग

1. ऑस्ट्रेलिया - 118 रेटिंग अंक

2. पाकिस्तान - 116 रेटिंग अंक
3. भारत - 115 रेटिंग अंक
4. न्यूजीलैंड - 104 रेटिंग अंक
5. इंग्लैंड - 101 रेटिंग अंक
6. साउथ अफ्रीका - 101 रेटिंग अंक
7. बांग्लादेश - 93 रेटिंग अंक
8. अफगानिस्तान - 91 रेटिंग अंक
9. श्रीलंका - 87 रेटिंग अंक
10. वेस्टइंडीज - 66 रेटिंग अंक

वनडे के लिए इस साल बेहद अहम

वनडे क्रिकेट के लिए ये साल सभी टीमों के लिए बेहद अहम है। इस साल वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है। इस मेगा इवेंट के लिए आईसीसी ने अपना शेड्यूल भी जारी कर दिया। शेड्यूल के अनुसार 5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। इस साल टीम इंडिया को कई वनडे मुकाबले खेलने हैं। जहां वे अपने वर्ल्ड कप की तैयारियों पर फोकस करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement