Friday, April 19, 2024
Advertisement

'वो दूसरे प्लेनेट पर बैटिंग कर रहा है', टीम इंडिया के किस बल्लेबाज के कायल हो गए मैक्सवेल?

ग्लेन मैक्सवेल ने टीम इंडिया के एक बल्लेबाज को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 24, 2022 20:38 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY सूर्यकुमार यादव

Glenn Maxwell: सूर्यकुमार यादव। मौजूदा समय में टीम इंडिया का सबसे खतरनाक टी20 बल्लेबाज। सूर्यकुमार अपनी करियर की सबसे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने पिछले कुछ महीनों में जमकर रन कूटे हैं। सूर्या साल 2022 में सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की। मैक्सवेल ने कहा कि वह एक अलग ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

'किसी अलग ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहे सूर्या'

मैक्सवेल ने 51 गेंदों में नाबाद 111 रनों की पारी का हवाला देते हुए सूर्यकुमार की तारीफ की, जिसने भारत को न्यूजीलैंड पर दूसरे टी20 में 65 रन से जीत दिलाई। इस पारी को लेकर विराट कोहली द्वारा 'वीडियो-गेम पारी' के रूप में इंगित किया गया। मैक्सवेल ने कहा, "मैंने पहली पारी में (माउंट मौंगानुई टी20) स्कोरकार्ड देखा। मैंने इसका स्क्रीनशॉट लिया और इसे सीधे आरोन फिंच को भेज दिया और मैंने कहा, 'यहां क्या चल रहा है?' यह लड़का एक अलग ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहा है। मैंने कहा कि हर किसी के स्कोर को देखो और इस लड़के को देखो।" मैक्सवेल ने एक पॉडकास्ट पर कहा, "तो, अगले दिन, मैंने पूरा रीप्ले देखा और अहम बात यह है कि वह हर किसी की तुलना में बहुत बेहतर है। यह देखना लगभग मुश्किल है। उनके पास अलग प्रतिभा है।"

सूर्या की घातक पारी

एक धीमी पिच पर जहां लगभग सभी बल्लेबाजों को खेलने में मुश्किल लग रहा था, शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार ने 217.65 की स्ट्राइक रेट से पूरे पार्क में 11 चौके और 7 छक्के लगाए और अपना दूसरा टी20 शतक पूरा किया। 16वें ओवर की समाप्ति पर 35 गेंदों में 57 रन बनाकर सूर्यकुमार ने अपनी आखिरी 16 गेंदों में 54 रन बनाकर भारत को 191/6 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया था। आखिर में भारत ने न्यूजीलैंड को 18.5 ओवर में 126 रन पर समेट दिया। उन्होंने कहा, "सूर्यकुमार यादव अजीबोगरीब तरीके से शॉट खेल रहे थे, जहां वह बल्ले के बीचों-बीच हिट कर रहे हैं, जैसे कि आगे बढ़ना, किसी ऐसे व्यक्ति को स्वीप करने का फैसला करना जो दूसरी तरफ विकेट से 145 (किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा था।"

कभी नहीं देखे ऐसे शॉट्स

मैक्सवेल ने कहा, "वह कुछ सबसे हास्यास्पद शॉट खेल रहा है जिसे मैंने कभी देखा नहीं है। यह देखना वास्तव में थोड़ा मुश्किल है क्योंकि ऐसा शॉट खेलना हर किसी के लिए आसान नहीं है।" सूर्यकुमार वर्तमान में इस साल टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 31 मैचों में 46.56 के औसत और 187.43 के स्ट्राइक रेट के साथ 1164 रन बनाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में भी भाग लिया, जिसमें उन्होंने 189.68 की स्ट्राइक रेट से 6 पारियों में 239 रन बनाए, जिससे अक्सर पारी की गति बदल जाती थी।

चारों तरफ लगाते हैं छक्के

मैक्सवेल के अनुसार, उनके बहुत सारे रन अलग-अलग शॉट के माध्यम से आ रहे हैं जिससे वह स्टेडियम में कहीं भी बाउंड्री मार सकते हैं। "वह मैदान को इतनी अच्छी तरह से समझते हैं और मैदान के चारों तरफ शॉट लगाते हैं।" भारत शुक्रवार को आकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच खेलेगा, जिसमें सूर्यकुमार एक्शन में दिखाई देंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement