Friday, April 19, 2024
Advertisement

शाहिद अफरीदी ने फिर दी दखल, अचानक बाबर आजम की टीम में हुई इन 3 नए खिलाड़ियों की एंट्री

पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान की टीम में तीन नए खिलाड़ियों की एंट्री कराई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 27, 2022 23:32 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट में इस वक्त बदलाव का दौर चल रहा है। कुछ ही दिनों पहले रमीज राजा को हटाकर नजम सेठी को पीसीबी का नया चीफ चुना गया। वहीं शाहिद अफरीदी अब पाकिस्तान की टीम के नए चीफ सेलेक्टर बन चुके हैं। अफरीदी ने आते ही टीम में दखल देना भी शुरू किया है। अफरीदी ने पाकिस्तान की टेस्ट टीम में तीन नए खिलाड़ियों की एंट्री करा दी है। 

टीम में हुई नए खिलाड़ियों की एंट्री

पाकिस्तान जूनियर लीग (पीजेएल) में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तीन युवा आलराउंडरों अराफत मिन्हास, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बासित अली और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद जीशान को मंगलवार को पाकिस्तान टेस्ट टीम में शामिल किया गया, ताकि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन और अनुभव लेने का मौका मिल सके। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, इन युवा को पुरुषों की अंतरिम चयन समिति द्वारा उच्च प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली युवाओं को विकसित करने और प्रोत्साहित करने की रणनीति और दृष्टि के तहत टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। हालांकि ये तीनों खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

अफरीदी ने लिया बड़ा फैसला

अंतरिम चयन समिति के अध्यक्ष शाहिद अफरीदी ने कहा, "हम न केवल वर्तमान को देख रहे हैं, बल्कि भविष्य पर भी नजर रख रहे हैं। इस संबंध में, हमने अपने आयु वर्ग के क्रिकेट से तीन शीर्ष खिलाड़ियों को जोड़ा है, ताकि वे राष्ट्रीय टीम में अपने सितारों के साथ समय बिता सकें और सीख सकें।" उन्होंने कहा, "हालांकि ये तीनों खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन इस निर्णय से उन्हें बेहतर अनुभव मिलेगा और उन्हें शीर्ष स्तर के क्रिकेट में बेहतर करने की समझ और ज्ञान प्रदान करेगा।"

जूनियर लेवल पर किया है तगड़ा प्रदर्शन

अराफत (मुल्तान) को पाकिस्तान जूनियर लीग (पीजेएल) का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर घोषित किया गया, जब उन्होंने ग्वादर शार्क के लिए 178 रन बनाए और नौ विकेट लिए, जबकि बहावलपुर रॉयल्स के बासित (डेरा मुराद जमाली) को पीजेएल का खिलाड़ी और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज घोषित किया गया। उन्होंने 379 रन के साथ शीर्ष स्कोरर के रूप में समाप्त किया था। बासित ने नवंबर में मुल्तान में बांग्लादेश के खिलाफ अंडर-19 सीरीज में भी भाग लिया था। पीजेएल में उनकी टीम के साथी जीशान (फैसलाबाद) को 14 विकेट के साथ टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज घोषित किया गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement