Friday, April 26, 2024
Advertisement

अश्विन से खास कला सीखना चाहता है ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, टीम इंडिया पर ही ना पड़ जाए भारी

ऑस्ट्रेलिया का एक युवा गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन से अपनी गेंदबाजी में खास कला सीखना चाहता है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Published on: May 31, 2023 22:22 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : AP Ravichandran Ashwin

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले हफ्ते से शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया तैयारियों में जुट चुकी है। पिछली बार टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, ऐसे में टीम इस बार हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के एक स्पिनर ने भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर एक बड़ा बयान दिया था।

अश्विन से क्या सीखना चाहते मर्फी?

ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी अगले सप्ताह होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और एशेज सीरीज से पहले अपनी गेंदबाजी में भारतीय दिग्गज रविचंद्रन अश्विन की तरह ‘कैरम बॉल’ की विविधता जोड़ना चाहते हैं। मर्फी ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत के पिछले दौरे पर गए थे जहां चार टेस्ट की सीरीज में उन्होंने 25.51 की औसत से 14 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उन्होंने अश्विन की गेंदबाजी को करीब से देखा था। 

कर रहे हैं कैरम बॉल पर काम

इस 22 साल के गेंदबाज ने कहा कि मैं अभी उस (कैरम बॉल) पर काम कर रहा हूं लेकिन अश्विन की तरह इसे करने से अभी काफी दूर हूं। उन्होंने कहा कि यह सुनने में आसान लगता है लेकिन करने में काफी मुश्किल है। आप में इसे सफलता से करने का आत्मविश्वास होना चाहिए। मुझे ऐसा करने में खुशी होगी। उन्होंने कहा कि अगर आपकी गेंदबाजी में गेंद को सामान्य से दूसरी ओर घुमाने की विविधता है तो इससे बल्लेबाज को अलग तरह की चुनौती मिलती है। 

लगातार कर रहे हैं तैयारी

मर्फी ने हालांकि कहा कि उनका ज्यादा ध्यान अपनी नियमित गेंदबाजी पर होगा। उन्होंने कहा कि आप हमेशा अपनी तरकश में चीजों को जोड़ना या जोड़ने के तरीकों की तलाश में रहते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी मौलिक चीजें सही हों।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement