Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ICC U19 World cup 2022: यश धुल ने की विराट कोहली और उन्मुक्त चंद की बराबरी, जानें मैच के बाद कैसा था उनका रिएक्शन

यश धुल, विराट कोहली और उन्मुक्त चंद के बाद तीसरे ऐसे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने अंडर 19 विश्व कप में भारत की कप्तानी करते हुए शतकीय पारी खेली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 03, 2022 9:39 IST
Yash Dhull, Virat Kohli, Unmukt Chand, Yash Dhull U19 team, Virat Kohli U19 team,  Yash Dhull U19 Wo- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI Yash Dhull

Highlights

  • यश धुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में शतक लगाकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया
  • यश धुल, विराट कोहली और उनमुक्त चंद के बाद तीसरे ऐसे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने कप्तान के तौर पर शतक लगाया है
  • धुल ने 110 गेंद में 110 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और एक छक्का भी लगाया

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान यश धुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में शतक लगाकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। यश धुल, विराट कोहली और उनमुक्त चंद के बाद तीसरे ऐसे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने अंडर 19 विश्व कप में भारत की कप्तानी करते हुए शतकीय पारी खेली है। इस बेहतरीन पारी के बाद कप्तान धुल ने कहा कि यह मेरे लिए एक गर्व की बात है।

मैच के बाद इस बेहतरीन उपलब्धि के लिए धुल ने कहा, ''मैच में मेरी योजना यही थी मैं राशिद के साथ मिलकर अंत तक बल्लेबाजी करुं और यह योजना काम कर गई। यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मैं अंडर 19 विश्व कप में विराट कोहली और उन्मुक्त चंद के बाद शतकीय पारी खेलने वाला तीसरा कप्तान बना हूं। मैच के दौरान हमने कोशिश किया की टिक बल्लेबाजी करें और हम जोखिम भरे शॉट बचें।''

उन्होंने कहा, ''राशिद और मेरे बीच एक साझेदारी हुई। मेरे अलावा निचले क्रम के बल्लेबाजों के बीच भी पार्टनरशिप हुई। टीम के खिलाड़ियों ने जिस तरह का खेल दिखाया वह बेहतरीन था। राशिद मानसिक रूप से बहुत मजबूत है। हम बबल में साथ में रहते हैं और मैंने उसे देखा है कि वह मानसिक रूप से हमेशा तैयार रहता है।''

आपको बता दें कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंची है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी लेकिन कप्तान धुल ने शेख राशिद के साथ मिलकर चौथे विकेट लिए रिकॉर्ड 204 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया।

धुल ने 110 गेंद में 110 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और एक छक्का भी लगाया। इसके अलावा शेख राशिद ने धुल का बेहतरीन साथ दिया उन्होंने 96 रनों की पारी खेली। इस तरह भारत ने निर्धारित 50 ओवरों के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर 291 रनों का लक्ष्य रखा। भारत के इस स्कोर के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 41.5 ओवर में 194 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

गेंदबाजी में भारत की तरफ से सबसे अधिक विकी ओस्तवाल ने तीन विकेट लिए। इसके अलावा निशांत सिंधु और रवि कुमार को दो-दो विकेट मिले। वहीं कुशल तांबे और अंगक्रिश रघुवंशी ने भी एक-एक सफलता हासिल की। 

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में अब भारतीय टीम का सामना 5 फरवरी को इंग्लैंड के साथ होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement