Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

VIDEO : राहुल द्रविड़ और हार्दिक पांड्या को नहीं पता क्रिकेट के नियम! युजवेंद्र चहल के साथ हुआ खेल

Yuzvendra Chahal Video IND vs WI : टीम इंडिया में कौन सा खिलाड़ी किस नंबर पर बैटिंंग करेगा इसकी गफलत एक बार फिर सामने आ गई। इस बार युजवेंद्र चहल बल्‍लेबाजी के लिए आए और फिर लौटे और फिर आए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 04, 2023 11:34 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Yuzvendra Chahal

Yuzvendra Chahal IND vs WI : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो गई है। पहला मुकाबला टीम इंडिया हार गई है और वो भी चार रन से अंतर से। यानी सीरीज का आगाज कुछ अच्‍छा नहीं रहा। ये हाल तब है, जब भारतीय टीम को जीत के लिए केवल 150 रन ही बनाने थे। लेकिन भारतीय टीम के एक से एक खिलाड़ी और दिग्‍गज नाम आते और जाते रहे, लेकिन कोई भी टीम को जीत के दरवाजे तक नहीं पहुंचा पाया। हाल ये हो गया कि अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे मुकेश कुमार को बल्‍लेबाजी के लिए आना पड़ा और युजवेंद्र चहल तक बललेबाजी के लिए आए। हालांकि जब युजी चहल बैटिंग के लिए आए तो एक बड़ा खेल हुआ और किसी को समझ ही नहीं आया कि पूरा माजरा क्‍या है। यहां तक टीवी और मोबाइल पर मैच देख रहे फैंस भी समझ नहीं पाए कि क्रिकेट के नियम आखिर क्‍या हैं और कैसे ये सब हुआ। 

युजवेंद्र चहल  पहले बल्‍लेबाजी के लिए आए और फिर वापस लौटे और फिर से आए 

तारौबा के ब्रायन लारा स्टेडियम में दर्शकों को गुरुवार रात को भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 मुकाबले के दौरान युजवेंद्र चहल और मुकेश कुमार के बीच ऐसा कुछ देखने के लिए मिला जो अभी तक शायद ही पहले कभी हुआ हो। दरअसल 20वें ओवर की पहली गेंद पर रोमारियो शेफर्ड ने कुलदीप यादव को क्लीन बोल्ड कर दिया और जब 5 गेंदों पर 10 रनों की जरूरत थी, तब युजवेंद्र चहल बल्लेबाजी करने आए। इस बीच चहल पिच पर पहुंच चुके थे और स्‍टांस लेने ही वाले थे कि इस बीच उन्‍हें डगआउट से इशारा कर वापस बुला लिया गया। देखकर ऐसा लगा कि टीम मैनेजमेंट शायद मुकेश कुमार को 10वें नंबर पर बल्लेबाजी कराना चाहता था। हालांकि, तब तक बहुत देर हो चुकी थी, क्योंकि युजवेंद्र चहल पहले ही पिच पर आ चुके थे। 

ये हैं क्रिकेट के नियम 
दरअसल क्रिकेट का नियम ये है कि अगर कोई बल्‍लेबाज क्रीज पर आ गया है तो तब तक वापस नहीं जा सकता, जब तक कि आउट न हो जाए या फिर रिटायर्ड हर्ट न हो। इसके बाद जब वापस दौड़कर चहल डगआउट की ओर जा रहे थे, तभी अंपायर ने इशारा किया कि वे वापस नहीं जा सकते और चहल को कुछ ही सेकेंड में वापस जाना पड़ा।  हालांकि इसके बाद एक और विकेट गिरा, इसके बाद मुकेश कुमार भी क्रीज पर आए, लेकिन भारतीय टीम को आखिरकार हार का ही सामना करना पड़ा। 

भारत बनाम वेस्‍टइंडीज पहले टी20 मैच का ये रहा हाल 
जहां तक मैच की बात की जाए तो वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर केवल 149 रन ही बना सकी। टीम की ओर से केवल कप्‍तान रोवमैन पॉवेल ने 32 गेंद पर 48 रन और निकोलस पूरन ने 34 गेंद पर 41 रन की अच्‍छी पारी खेली, लेकिन बाकी कोई भी बल्‍लेबाज टिककर बल्‍लेबाजी नहीं कर सका। इसके बाद लग रहा था कि टीम इंडिया इस मैच को आसानी से जीत लेगी। टीम इंडिया का तो हाल इससे भी बुरा हुआ। केवल डेब्‍यू कर रहे तिलक वर्मा ही 22 गेंद पर 39 रन बन सके। टीम का दूसरा सबसे बड़ा स्‍कोर 21 रन था, जो सूर्यकुमार यादव ने बनाया, बाकी सारे बल्‍लेबाज आते और जाते रहे। इस तरह से पूरी टीम मिलकर 20 ओवर में नौ विकेट पर 145 रन ही बना सके और भारतीय टीम को पहले ही मुकाबले में चार रन से हार का सामना करना पड़ा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement