VIDEO : बाबर आजम ने करा दिया इमाम उल हक को रन आउट, देखिए ​फिर क्या हुआ

पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज वन डे मैच में बाबर आजम में नहीं दिया बाबर आजम का साथ, इसलिए इमाम उल हक रन आउट हो गए, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।   

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 11, 2022 11:18 IST
Imam ul haq run out - India TV Hindi News
Image Source : TWITTER/@THEREALPCB Imam ul haq run out 

Highlights

  • पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही है तीन वन डे मैचों की सीरीज
  • सीरीज के पहले दो मैच जीतकर पाकिस्तान ने सीरीज में बना ली है अजेय बढ़त
  • मैच के दौरान इमाम उल हक हुए रन आउट, बाबर आजम रन के लिए नहीं दौड़े

PAK vs WI ODI Series : वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस वक्त पाकिस्तान के दौरे पर है। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मैच जीतकर पाकिस्तान ने सीरीज अपने नाम कर ली है। दूसरे मैच में एक बार फिर सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक भी लगाया। इमाम उल हक उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने वन डे की लगातार छह पारियों में अर्धशतक लगाया है। हालांकि इस मैच में इमाम उल हक और भी रन बना सकते थे, लेकिन उनकी ही टीम के कप्तान बाबर आजम की लापरवाही के कारण उन्हें रन आउट होकर वापस जाना पड़ा। 

यहां देखिए इमाम उह हक का रन आउट वीडियो

बाबर आजम और इमाम उल हक ने वन डे में लगातार छठी बार खेली अर्धशतकीय पारी

सीरीज के दूसरे मैच में कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बतौर सलामी बल्लेबाज फखर जमां और इमाम उल हक उतरे। फखर जमां ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और उन्होंने 28 गेंद पर 17 रन की पारी खेली। इसके बाद नंबर तीन पर आए कप्तान बाबर आजम। बाबर आजम और इमाम उल हक ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए रन बनाने शुरू किए। इस बीच इमाम उल हक ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। इसके बाद बाबर आजम ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया, जो एक रिकॉर्ड था। लेकिन अभी इमाम उल हक 72 रन पर पहुंचे ही थे कि इसी बीच बाबर आजम और इमाम उल हक के बीच गफलत हुई और इमाम उल हक रन आउट हो गए। मैच का 28वां ओवर लेकर आए अकील हुसैन। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर इमाम उल हक ने मिड विकेट पर शॉट खेला। इमाम उल हक रन लेने के लिए दौड़ पड़ते हैं, लेकिन दूसरे छोर पर खड़े बाबर आजम इमाम उल हक को देखते ही नहीं और गेंद पर नजर लगाए रहते हैं। इस बीच ड्राइव मारकर कप्तान निकोलस पूरन गेंद पकड़कर विकेट कीपर के शे होप के पास फेंक देते हैं। इससे पहले कि इमाम उल हक क्रीज में पहुंच जाते, ​गिल्लियां उड़ा दी जाती हैं। इस तरह से इमाम उल हक की एक अच्छी पारी खत्म हो जाती है। इसमें गलती इमाम उल हक की थी ही नहीं, अगर बाबर आजम समय पर भागते तो एक रन पूरा किया जा सकता था। रन आउट होने के बाद इमाम उल हक ने कप्तान बाबर आजम की ओर देखा तक नहीं और बल्ला पटकते हुए वापस पवेलियन चले गए। इमाम उल के रन आउट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। खुद पीसीबी के ट्विटर हैंडल से भी इस वीडियो को शेयर किया गया है। आउट होने से पहले इमाम उल हक ने 72 गेंद पर 72 रन की पारी खेली और इस दौरान छह चौके लगाए। 

दूसरे वन डे मैच में वेस्टइंडीज को मिली 120 रनों की करारी हार 
इसके बाद कप्तान बाबर आजम भी बहुत बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वे भी 93 गेंद पर 77 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इससे पहले वे तीन वन डे मैचों में लगातार तीन शतक लगा चुके थे। अगर इस मैच में भी वे शतक लगाते तो लगातार चार शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते थे। इससे पहले ये कारनामा श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज रहे कुमार संगकारा कर चुके हैं। पाकिस्तान ने इस मैच में 50 ओवर में आठ विकेट पर 275 रन बनाए। इसके जवाब में जब वेस्टइंडीज की टीम उतरी तो 32.2 ओवर में सभी विकेट खोकर केवल 155 रन ही बना सकी और 120 रन के भारी अंतर से इस मैच को गवां दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड