Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Rohit Sharma VIDEO: रोहित शर्मा राष्ट्रगान गाते वक्त हुए भावुक, मेलबर्न में लाखों फैंस के बीच छलके आंख से आंसू

Rohit Sharma VIDEO: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में राष्ट्रगान के वक्त भावुक हुए रोहित शर्मा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 23, 2022 14:22 IST
Rohit Sharma, ind vs pak, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rohit Sharma emotional during national anthem

Highlights

  • भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 12 का मुकाबला
  • रोहित शर्मा पहली बार वर्ल्ड कप में कर रहे कप्तानी
  • राष्ट्रगान गाते वक्त भावुक हुए रोहित

Rohit Sharma VIDEO: भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम एक साल के इंतजार के बाद फिर से टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले जा रहे सुपर 12 के ग्रुप ए के मुकाबले में भारतीय टीम के लिए शुरुआत काफी अच्छी हुई है और यहां रोहित को भी भाग्य का साथ मिला। पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कमान संभाल रहे रोहित ने महत्वपूर्ण टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

रोहित के लिए यह मुकाबला कई मायनों में खास है और वह खुद भी इसे जानते हैं, यही वजह है कि मैच से पहले राष्ट्रगान के वक्त रोहित काफी भावुक हो गए। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित के लाखों दर्शकों से भरे मेलबर्न के ऐतिहासिक मैदान में आंसू छलक गए। इस खास पल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा और फैंस ने उनकी तस्वीरें भी शेयर की।

पाकिस्तान ने 15 के स्कोर पर गंवाए दो विकेट

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। इसके बाद अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार ने मिलकर बाबर और रिजवान की सलामी जोड़ी को रनों के लिए तरसाया। इसी दौरान अर्शदीप ने दूसरे और अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर बाबर आजम को अपनी इनस्विंग गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। बाबर अपना खाता भी नहीं खोल पाए और पहली ही गेंद पर चलते बने।

अर्शदीप ने झटके दो विकेट

अर्शदीप यहीं नहीं रूके और उन्होंने पाकिस्तान के बेस्ट बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को अपने दूसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच कराया। रिजवान आउट होने से पहले 12 गेंदों में चार रन ही बना पाए। अर्शदीप की धारदार गेंदबाजी की वजह से पाकिस्तान की टीम चार ओवर में 15 रन बनाकर अपनी सलामी जोड़ी की विकेट गंवा चुकी थी। गौरतलब है कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर उतारे हैं। इसके अलावा हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल हैं।

भारत की प्लेइंग XI:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement