Friday, March 01, 2024
Advertisement

Vijay Hazare Trophy 2022: न्यूजीलैंड की उड़ान भरने से पहले गरजे गब्बर, रहाणे ने भी जमकर घुमाया बल्ला

Vijay Hazare Trophy 2022: विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में शिखर धवन और इशांत शर्मा के दम पर दिल्ली ने विदर्भ को हराया। दूसरे मैच में, अजिंक्य रहाणे की फिफ्टी और कोटियान की फिरकी ने मुंबई को बंगाल पर एकतरफा मुकाबले में जीत दिलाई।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 12, 2022 21:57 IST
Akinkay Rahane, Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Akinkay Rahane, Shikhar Dhawan

Vijay Hazare Trophy 2022: दिल्ली की टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। विदर्भ के खिलाफ कोलकाता में हुए मुकाबले में दिल्ली के लिए उसके दो अनुभवी क्रिकेटर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं एक अन्य मुकाबले में मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी के अपने पहले मैच में बंगाल को करारी शिकस्त दे दी। रांची में हुए इस मुकाबले में जीत के सबसे बड़े सितारे मुंबई के फिरकी गेंदबाज तनुष कोटियान बने

विदर्भ के खिलाफ दिल्ली की जीत में चमके इशांत शर्मा

सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन के अहम योगदान से दिल्ली ने शनिवार को पहले मैच में विदर्भ पर पांच विकेट से हरा दिया। दिल्ली की टीम ने ग्रुप बी के इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इशांत ने 24 रन देकर तीन विकेट झटकते हुए विदर्भ को 207 रन पर समेट दिया। विदर्भ के लिए गणेश सतीश 74 गेंद में सबसे ज्यादा 45 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरने से पहले धवन की अच्छी बल्लेबाजी

दिल्ली के सामने जीत के लिए 208 रनों का छोटा लक्ष्य था जिसे उसने 44.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। दिल्ली की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 64 गेंद में 47 रन बनाये। बता दें कि भारत के लिए सिर्फ वनडे में खेलने वाले धवन इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड में तीन मैचों में नेशनल टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं ऑलराउंडर ललित यादव 73 गेंद में 56 रन बनाकर नाबाद रहे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए यश धुल ने 27 गेंद में 37 रन बनाए।

कोटियान की फिरकी में उलझी बंगाल की टीम

मुंबई ने बंगाल के खिलाफ रांची में मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। मुंबई के ऑफ स्पिनर तनुष कोटियान ने 31 रन देकर बंगाल के चार बल्लेबाजों को चलता किया। यह उनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन है। कोटियान के इस प्रदर्शन ने विजय हजारे ट्रॉफी के इस मैच को मुंबई के लिए काफी हद तक एकतरफा बना दिया। मुंबई ने ग्रुप ई के मैच में बंगाल पर आठ विकेट से जीत दर्ज की। तुषार देशपांडे ने दो और मोहित अवस्थी ने एक विकेट लिया जबकि शम्स मुलानी को दो विकेट मिले। बंगाल की पूरी टीम महज 31.3 ओवर में 121 रन पर पवेलियन लौट गई। बंगाल के लिए मनोज तिवारी ने 64 गेंद में 47 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे।

अजिंक्य रहाणे ने खेली अर्धशतकीय पारी

जवाब में मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 72 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 59 रन बनाए। पृथ्वी शॉ ने 26 और यशस्वी जायसवाल ने 10 रन बनाए जिन्हें बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने जल्दी आउट कर दिया। लेकिन रहाणे और हार्दिक तामोर (नाबाद 18) ने 75 रन की अटूट साझेदारी की। मुंबई ने 30.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement