Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

विराट कोहली-नवीन उल हक फिर आएंगे आमने-सामने! IPL प्लेऑफ के बन रहे गजब समीकरण

विराट कोहली और नवीन उल हक एक बार फिर से आईपीएल 2023 में एक-दूसरे के आमने-सामने आ सकते हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 16, 2023 17:21 IST
Virat Kohli and Naveen Ul Haq- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Virat Kohli and Naveen Ul Haq

IPL 2023 Playoff Scenario: आईपीएल 2023 के 62 मुकाबले पूरे हो चुके हैं। अभी तक गुजरात टाइटंस इकलौती टीम है जो प्लेऑफ में पहुंची है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लीग से बाहर होने वाली दो टीमें हैं। लेकिन अभी भी प्लेऑफ के बचे हुए तीन स्थानों के लिए कई टीमों के बीच जंग है। वहीं इन्हीं टीमों में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम भी शामिल है। लेकिन अगर ये दोनों ही टीमें प्लेऑफ में पहुंच जाती हैं तो फैंस को एक बार फिर से विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच मैदान पर भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

फिर दिखेगी विराट-नवीन की जंग

लखनऊ और आरसीबी की टीम जब पिछली बार आमने-सामने आई थीं तो बड़ा बवाल मचा था। मैच के बाद विराट कोहली और लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक के बीच भिड़ंत हो गई थी। इस लड़ाई में लखनऊ के मेंटोर गौतम गंभीर भी कूद पड़े थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट और नवीन एक बार फिर मैदान पर एक-दूसरे के सामने आ सकते हैं। इसके लिए जान लीजिए कि लखनऊ और आरसीबी की टीम एक साथ प्लेऑफ का टिकट कैसे कटा पाएंगी। 

कैसे एक साथ प्लेऑफ में पहुंचेगी LSG और RCB?

आईपीएल की अंक तालिका में इस वक्त 12 मैचों के बाद लखनऊ की टीम 13 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। वहीं आरसीबी की बात करें तो ये टीम 12 मैचों में 12 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है। मंगलवार को लखनऊ की टीम मुंबई के खिलाफ उतरेगी। अगर इस मैच में लखनऊ की टीम जीत हासिल करती है तो उनके 15 अंक हो जाएंगे और वो तीसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। वहीं इसके बाद 13 मैचों में मुंबई की टीम के 14 ही अंक रह जाएंगे। 

आरसीबी को भी जीतने होंगे दोनों मैच

इतना ही नहीं यहां से मुंबई की टीम अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के खिलाफ उतरेगी। अगर इस मैच में भी मुंबई की टीम हारती है तो उनके लिए प्लेऑफ में पहुंच पाना मुश्किल हो जाएगा। वहीं काफी हद तक आरसीबी और लखनऊ के लिए प्लेऑफ में पहुंचना आसान हो जाएगा। लेकिन इसके लिए आरसीबी को अपने आखिरी दो लीग मैचों में आरसीबी और गुजरात टाइटंस की टीम को हराना होगा। इससे आरसीबी के 16 अंक हो जाएंगे और अच्छे रन रेट के साथ ये टीम अंतिम-4 में पहुंच जाएगी। 

पंजाब किंग्स भी रेस में

आरसीबी की तरह पंजाब किंग्स के पास भी अभी अंतिम 4 में पहुंचने का मौका है। ये टीम 12 मैचों में 12 अंकों के साथ 8वें स्थान पर है। पंजाब के भी दो ही लीग मैच बचे हैं और उनके पास भी 16 अंक हासिल करने का अच्छा मौका है। हालांकि उनका नेट रन रेट नेगेटिव में हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement