Thursday, April 18, 2024
Advertisement

सचिन का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे विराट? खुद जान लीजिए किंग कोहली का जवाब

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ शतक ठोकने के बाद एक बड़ा बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 15, 2023 23:45 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli

Virat Kohli: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में शानदार शतक ठोक दिया है। ये विराट के करियर की कुल 74वीं सेंचुरी है। वहीं इस खिलाड़ी के वनडे करियर का ये कुल 46वां शतक है। इस कमाल की पारी के बाद विराट कोहली ने एक बड़ा बयान दिया।

कोहली का बड़ा बयान

श्रीलंका पर भारत की 3-0 की जीत में नाबाद 166 रनों के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और साथ ही प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीतने के बाद करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि उनकी मानसिकता टीम को मजबूत स्थिति में लाने में मदद करना है। धीमी पिच पर कोहली ने 110 गेंदों पर 166 रन बनाकर नाबाद रहे, जो श्रीलंका के खिलाफ उनका 10वां शतक था। 

पिछली चार वनडे पारियों में अपने तीसरे शतक में कोहली ने एक असहाय गेंदबाजी पर आक्रमण करते हुए 13 चौके और 8 छक्के लगाए। आखिरी दस ओवरों में उन्होंने भारत द्वारा बनाए गए 116 रनों में से 84 रन बनाकर श्रीलंका को मैच से बहुत दूर कर दिया। उन्होंने गिल के साथ 131 रन की साझेदारी भी की, जो 97 गेंदों में 116 रन बनाकर आउट हुए थे, उन्होंने 14 चौके और दो छक्के लगाए और भारत को 390/5 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

पूरी सीरीज में कोहली का जलवा

कोहली सीरीज के शीर्ष रन-स्कोरर थे, उन्होंने तीन पारियों में 141.50 के औसत और 137.37 की स्ट्राइक रेट से 283 रन बनाए, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में शतक जड़ा। उन्होंने कहा, "मेरी मानसिकता टीम की मदद करने और टीम को मजबूत स्थिति में लाने की है। मैंने बेहतर करने की कोशिश की, जिसमें मुझे मदद मिली है। जबसे मैं ब्रेक से वापस आया हूं, मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और मुझे मुकाम हासिल करने की कोई लालसा नहीं है।" उन्होंने कहा, "मैं ऐसा करना जारी रखना चाहता हूं और संतुष्ट हूं। आज मैं उस स्थान पर बल्लेबाजी करके खुश था। मैं अच्छा क्रिकेट खेल रहा हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement