Monday, July 22, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने इस एथलीट का करवाया स्कूल में दाखिला, कम उम्र में ही नाम किए बड़े रिकॉर्ड

विराट कोहली ने एथलीट पूजा बिश्नोई का स्कूल में दाखिला करवाया है। पूजा 3 साल की उम्र से ही एथलीट बनना चाहती थीं।

Written By: Govind Singh
Published on: March 05, 2023 10:04 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। अभी वह पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे थे। वह अपनी दरियादिली के लिए भी फेमस हैं। कोहली ने जोधपुर की रहने वाली 11 साल की एथलीट पूजा बिश्नोई की मदद की है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

विराट कोहली ने करवाया दाखिला 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने राजस्थान के जोधपुर की रहने वाली एथलीट पूजा बिश्नोई का दाखिला करवाया है। उन्हें भारत के दूसरे नंबर के स्कूल में दाखिला दिलवाया गया है। इस पर पूजा बिश्नोई ने ट्विटर पर लिखा कि आज मेरा क्लास 6th का अंतिम एग्जाम है खेल के साथ शिक्षा भी जरूरी है। मुझे विराट कोहली सर ने देश की नंबर 2nd रैंक स्कूल में एडमिशन दिलाया। अब मार्च में 2 बार विराट कोहली सर से मिलने का मौका मिलेगा।

विराट कोहली फाउंडेशन उठाती है सारा खर्च

विराट कोहली फाउंडेशन की तरफ से पूजा बिश्नोई को आगे बढ़ाने के लिए पूरा खर्च वहन किया जा रहा है। फाउंडेशन की तरफ से उन्हें जोधपुर में एक फ्लैट भी दिया गया है। पूजा एक किसान परिवार से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन उनका खेल के प्रति अलग जज्बा है। उन्होंने 8 साल की उम्र में 3 किमी की दौड़ 12.50 मिनट में पूरी कर अंडर-10 विश्व रिकॉर्ड बनाया था। वह रोजाना आठ घंटे ट्रेनिंग करती हैं। उन्होंने 3 साल की उम्र से ही एथलीट बनने का सपना देखा था। वह ओलंपिक 2024 में भाग लेना चाहती हैं, जिसके लिए वह कड़ी मेहनत भी कर रही हैं। वह सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और उनका अकाउंट उनके पैरेंट्स द्वारा मैनेज किया जाता है। 

खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली 

विराट कोहली इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे हैं। सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। वह पिछले तीन साल से भारत के लिए टेस्ट मैचों में शतक नहीं लगा पाए हैं। कोहली भारत की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में 100 से ज्यादा मैच खेलने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं।  उन्होंने भारत के लिए 106 टेस्ट में 8195 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement