Saturday, April 20, 2024
Advertisement

विराट कोहली मे मारा ऐसा शॉट, घायल हो गए दो श्रीलंकाई खिलाड़ी; स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा बाहर

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान विराट के एक शॉट के कारण दो श्रीलंकाई खिलाड़ी बूरी तरह से घायल हो गए।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 16, 2023 12:11 IST
IND vs SL, Virat Kohli, Indian Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : AP/BCCI विराट कोहली के शॉट के कारण घायल हुए दो श्रीलंकाई खिलाड़ी

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 317 रनों के बड़े अंतर से हरा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। भारत की इस जीत में विराट कोहली का सबसे बड़ा योगदान रहा। विराट ने इस मैच में सिर्फ 110 गेंदों पर 166 रनों की नाबाद पारी खेली। विराट के इस शतक के साथ कई रिकॉर्ड भी टूट गए। इस मैच में विराट पहली ही गेंद से गजब के फॉर्म में नजर आ रहे थे। विराट मैदान के हर कोने में शॉर्ट लगा रहे थे। इसी बीच विराट के एक शॉर्ट के कारण श्रीलंका के दो खिलाड़ी बूरी तरह से घायल हो गए और उन्हें स्ट्रेचर के साहारे मैदान से बाहर ले जाना पड़ा।

कैसे घायल हुए दोनों खिलाड़ी

दरअसल मैच के 43वें ओवरी की पांचवीं गेंद पर विराट ने स्क्वायर लेग बाउंड्री पर एक पुल शॉर्ट खेला। विराट के इस शॉर्ट को रोकने के चक्कर में दो श्रीलंकाई खिलाड़ी आपस में टकरा गए। यह टक्कर इतनी जोरदार थी की दोनों खिलाड़ी मैदान पर गिर गए। गेंद को रोकने के लिए जेफ्री वेंडरसे और अशीन बंडारा अपनी-अपनी जगह से तेजी से भागे। दोनों खिलाड़ियों का ध्यान बॉल पर था। इसी वजह से दोनों ने एक दूसरे को नहीं देखा। अंत में दोनों ही गेंद को रोकने में नाकाम रहे और गेंद बाउंड्री के बाहर चली गई। इस घटना के बाद मैच काफी देर तक रुका रहा अंत में दोनों खिलाड़ियों को स्ट्रेचर की मदद से मैदान से बाहर ले जाया गया। जहां से दोनों को स्कैन के लिए फौरन अस्पताल भेज दिया गया। दोनों खिलाड़ियों के हालत को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं दी गई है।

जमकर बरसे विराट

भारत और श्रीलंका बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड तोड़ डाले। विराट की 166 रनों की नाबाद पारी में कुल 13 चौके और 8 छक्के शामिल थे। विराट ने इस सीरीज में कुल दो शतक लगाए। इसके साथ ही विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। विराट अब वनडे में अपने घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके नाम वनडे में घरेलू मैदान पर कुल 21 शतक हो गए हैं। इसी साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। वर्ल्ड कप से पहले वनडे में विराट का यह फॉर्म टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं। विराट के अलावा इस सीरीज में रोहित शर्मा भी अच्छे लय में नजर आए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement