Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Virat Kohli- Mohammad Siraj : विराट कोहली ने दिया सिराज को ज्ञान, उसके बाद देखिए क्या हुआ

Virat Kohli- Mohammad Siraj : मैच का पहला ओवर मोहम्मद शमी ने फेंका, लेकिन इसमें कोई विकेट नहीं आया। इसके बाद दूसरा ओवर लेकर आए मोहम्मद सिराज।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 18, 2022 13:12 IST
Virat Kohli- siraj- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli- siraj

Highlights

  • जसप्रीत बुमराह की जगह तीसरे मैच में खेले थे मोहम्मद​ सिराज
  • मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ही ओवर में झटक लिए दो विकेट
  • आईपीएल में भी आरसीबी के लिए खेलते हैं कोहली और सिराज

Virat Kohli- Mohammad Siraj : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई सीरीज काफी रोचक रही। दोनों बराबरी की टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने के लिए मिली। हालांकि वन डे सीरीज का आखिरी मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है। टीम इंडिया ने आखिरी वन डे पांच विकेट से अपने नाम किया। मैच में मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की। पहले दो वन डे मैच वे नहीं खेल पाए थे, लेकिन आखिरी मैच में उन्हें मौका मिला और इसे उन्होंने खूब भुनाया और विकेट लेकर सनसनी मचा दी। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और मोहमम्द सिराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें विराट कोहली सिराज से कुछ बात करते हैं और उसके बाद इंग्लैंड का विकेट उखाड़ देते हैं। 

विकेट लेने से पहले विराट कोहली और सिराज के बीच हुई बात

सीरीज के तीसरे मैच में जब कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए आते हैं तो बताते हैं कि आज का मैच जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने बताया कि बुमराह को पीठ की कुछ दिक्कत है, इसलिए उनकी जगह आज मोहम्मद सिराज खेल रहे हैं। मैच का पहला ओवर मोहम्मद शमी ने फेंका, लेकिन इसमें कोई विकेट नहीं आया। इसके बाद दूसरा ओवर लेकर आए मोहम्मद सिराज। सिराज अपनी गेंदबाजी शुरू करते इससे पहले ही पूर्व कप्तान विराट कोहली ने उनसे कुछ बात की। इस ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर सिराज ने कोई भी रन नहीं दिया, लेकिन तीसरे गेंद पर जॉनी बेयरस्टो गलती कर बैठे और श्रेयस अय्यर को उन्होंने कैच थमा दिया। इसके बाद इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने पूर्व कप्तान जो रूट को भी चलता कर दिया। यानी एक ही ओवर में दो विकेट और इंग्लैंड की हालत यहां पतली हो गई। जिस तरह से ओवर शुरू करने से पहले विराट कोहली और विराट कोहली के बीच बात हुई, उसी तरह से जो रूट के आउट होने से पहले भी इन दोनों की बात हुई। जॉनी बेयरस्टो और जो रूट अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे और उससे पहले ही पवेलियन लौट गए। इस तरह से समझा जा सकता है कि विराट कोहली ने मोहम्मद सिराज को कुछ ऐसे मंत्र दिए, जिस पर चलकर ​मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में दो विकेट अपने नाम कर लिए। इसका वीडियो सामने आया और कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर छा गया। 

विराट कोहली अक्सर करते हैं मोहम्मद सिराज की तारीफ
विराट कोहली और मोहम्मद सिराज का साथ केवल टीम इंडिया का ही नहीं है। आईपीएल में भी दोनों खिलाड़ी एक ही टीम यानी आरसीबी के लिए खेलते हैं। जब विराट कोहली आरसीबी के कप्तान थे, तब मोहम्मद सिराज की आरसीबी में एंट्री हुई थी, लेकिन कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद भी वे टीम में बने हुए हैं। कई मौकों पर विराट कोहली मोहम्म्द सिराज की तारीफ करते हुए नजर आए हैं। वे लगातार सिराज का समर्थन करते हैं। पूरे मैच में मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने नौ ओवर में 66 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए और एक ओवर मेडेन भी डाला। यानी मोहम्मद सिराज ने मैच में जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस नहीं होने दी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement