Saturday, April 20, 2024
Advertisement

क्रिकेट की दुनिया का सरताज बनेगा ये खिलाड़ी, विराट कोहली ने की बड़ी भविष्यवाणी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ही विराट कोहली ने एक स्टार खिलाड़ी की तारीफ की है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 06, 2023 22:53 IST
Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी। अब WTC फाइनल से पहले कोहली ने शुभमन गिल के लिए बड़ी बात कही है। 

कोहली ने कही ये बात 

पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट की बेहतरी के लिए युवा खिलाड़ी शुभमन गिल की मदद कर रहे हैं। 23 साल के ओपनर बल्लेबाज गिल ने पिछले 12 महीने में खेल के तीनों फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी की है। गिल को भारतीय टीम में कोहली का उत्तराधिकारी माना जाता है। कोहली को क्रिकेट जगत में ‘किंग’ जबकि गिल को ‘प्रिंस’ के नाम से जाना जाता है। 

कोहली ने इन टैग के बारे में बोलते हुए कहा कि वह (गिल) मुझसे खेल के बारे में बहुत बातें करता है, उसमें सीखने की बहुत उत्सुकता हैं और उम्र के हिसाब से उसके पास शानदार कौशल है। उसके पास बेहतरीन प्रदर्शन करने की अद्भुत क्षमता है। वह आत्मविश्वास से भरा हुआ है। हमारे बीच सम्मान का रिश्ता है और वह इसे समझता है।

भारतीय क्रिकेट को होगा फायदा

विराट कोहली ने कहा कि मैं उसे खेल में आगे बढ़ने में मदद करते हुए यह चाहता हूं कि वह खुद ही अपनी क्षमता को समझे। ऐसा करने पर वह लंबे समय तक खेल सकेगा और लगातार बेहतर प्रदर्शन करेगा जिससे भारतीय क्रिकेट को फायदा होगा।

शुभमन गिल ने किया शानदार प्रदर्शन 

शुभमन गिल ने इस साल आईपीएल में 890 रन बनाए। वह आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं। कोहली ने 2016 में  973 रन बनाए थे। गिल वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ चुके हैं और 15 टेस्ट मैचों में उनके नाम दो शतकीय पारियां है। कोहली को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से द ओवल में शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में वह रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शुमार होगा। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement