Friday, March 29, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने ठोका करियर का 74वां शतक, सचिन के रिकॉर्ड को भी किया चकनाचूर

IND vs SL: विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में करियर की 74वीं सेंचुरी ठोक दी है। इसी के साथ विराट ने एक बड़े रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: January 15, 2023 17:33 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : TWITTER विराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

IND vs SL 3rd ODI: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में शानदार शतक ठोक दिया है। ये विराट के करियर की कुल 74वीं सेंचुरी है। वहीं इस खिलाड़ी के वनडे करियर का ये कुल 46वां शतक है। इस शतक के साथ ही विराट ने सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। 

विराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने अपने इस शतक के साथ महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया है। विराट सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड से तो अभी 24 शतक दूर हैं, लेकिन उन्होंने शतकों के मामले में ही मास्टर-ब्लास्टर के एक रिकॉर्ड को तोड़ा है। विराट के अब श्रीलंका के खिलाफ कुल 10 वनडे शतक हो चुके हैं। विराट अब दुनिया की किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक मारने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा है, जिनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 9 शतक थे।  

Virat Kohli

Image Source : PTI
विराट कोहली ने ठोका 74वां शतक

इस रिकॉर्ड को भी तोड़ा

वहीं विराट ने सचिन के एक और रिकॉर्ड को तोड़ा है। दरअसल घर में विराट अब सबसे ज्यादा वनडे शतक मारने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट के भारत में अब 103 वनडे मैचों में 21 शतक हो चुके हैं। उन्होंने इस मामले में सचिन को पीछे छोड़ा है जिनके 164 वनडे में 20 शतक थे। लिस्ट में तीसरे नंबर पर हाशिम अमला का नाम है जिन्होंने 69 मैचों में 14 शतक ठोके। 

100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे विराट?

अब विराट की नजरें सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड पर हैं। विराट के 74 शतक हो चुके हैं और वो सचिन से अब सिर्फ 26 शतक पीछे हैं। पिछले तीन साल से बिना शतक के रहने वाले कोहली ने अब फिर से अपने करियर की बेहतरीन फॉर्म हासिल कर ली है। वहीं विराट सचिन के सबसे ज्यादा वनडे शतक के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं। सचिन के नाम कुल 49 वनडे शतक हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement