1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Virat Kohli vs Jonny Bairstow : विराट कोहली को लेकर जॉनी बेयरस्टो ने कही ये बड़ी बात

Virat Kohli vs Jonny Bairstow : विराट कोहली को लेकर जॉनी बेयरस्टो ने कही ये बड़ी बात

मैच का तीसरा दिन खत्म होने के ​बाद जब जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) से इस बारे में बात की गई और विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर सवाल किया गया तो बेयरस्टो ने सधी हुई भाषा में अपनी बात रखी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra
Updated on: July 04, 2022 11:36 IST
Virat Kohli and Jonny Bairstow- India TV Hindi News
Image Source : PTI Virat Kohli and Jonny Bairstow

Highlights

  • विराट कोहली और जॉनी बेयरस्टो के बीच मैच में हुई थी बातचीत
  • मैच के बाद जॉनी बेयरस्टो ने विराट कोहली पर कही अपनी बात
  • भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में चल रहा है पांचवां टेस्ट

Virat Kohli vs Jonny Bairstow : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच मैच हो और उसमें कुछ ऐसे पल न मिलें, जब खिलाड़ी एक दूसरे से कुछ बात करते हुए नजर आएं, ऐसा होता नहीं है। भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में टेस्ट खेला जा रहा है, उसमें भी कुछ ऐसा ही देखने के लिए मिला। इस बार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो के बीच कुछ कहासुनी हुई। ये बात तब की है, जब जॉनी बेयरस्टो पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए आए ही थे और रन बनाने के​ लिए जूझ रहे थे। इसी दौरान विराट कोहली ने जॉनी बेयरस्टो से कुछ कहा। इसके बाद कुछ सेकेंड के लिए ​दोनों खिलाड़ी एक दूसरे कुछ बात करते हुए नजर आए। ऐसा लग रहा था कि विराट कोहली जॉनी बेयरस्टो से कह रहे हों कि चुपचाप बल्लेबाजी करो। हालांकि इसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने अपने टच में नजर आने लगे और जैसी बल्लेबाजी वे पिछली सीरीज में कर रहे थे, इस बार भी करते हुए दिखाई दिए। पहले उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद शतक भी पूरा कर लिया। ये उनका टेस्ट में लगातार तीसरा शतक है। 

​जॉनी बेयरस्टो बोले, दोनों के बीच कुछ भी नहीं है

मैच का तीसरा दिन खत्म होने के ​बाद जब जॉनी बेयरस्टो से इस बारे में बात की गई और विराट कोहली को लेकर सवाल किया गया तो जॉनी बेयरस्टो ने सधी हुई भाषा में अपनी बात रखी। जॉनी बेयरस्टो ने कहा कि विराट कोहली और अन्य भारतीय खिलाड़ी अपने देश के लिए बहुत भावुक हैं। मेरे और विराट कोहली के बीच सचमुच कुछ भी नहीं है, मैदान पर केवल दो बहुत ही कंपटीटर लोग वही कर रहे हैं जो उन्हें पसंद है। यानी जो कुछ भी मैदान पर हुआ वो कुछ गंभीर मामला नहीं था। खास बात ये भी है कि विराट कोहली और जॉनी बेयरस्टो के बीच जो बात हुई, वो तब हुई ​थी, जब बेयरस्टो बल्लेबाजी के लिए आए ही थे, लेकिन उसके बाद दोनों में कुछ भी नहीं हुआ, यहां तक कि जब जॉनी बेयरस्टो का शतक पूरा हुआ तो विराट कोहली ने ताली बजाकर उनकी तारीफ भी की। 

वीरेंद्र सहवाग और जिमी नीशम में किया था ​ट्ववीट
हालांकि सोशल मीडिया पर विराट कोहली की इस बात को लेकर खूब आलोचना भी हुई कि विराट कोहली ने जॉनी बेयरस्टो को छेड़ा क्यों। क्योंकि इस घटना के बाद जॉनी बेयरस्टो ने शानदार बल्लेबाजी की। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी इसी बात को लेकर एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि जॉनी बेयरस्टो की स्ट्राइक रेट स्लेजिंग से पहले- 21, स्लेजिंग के बाद- 150. पुजारा की तरह खेल रहे थे, कोहली ने पंत बनवा दिया बेवजह स्लेज करके। न्यूजीलैंड के जिमी नीशम ने भी इस घटना पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि विरोधी टीम क्यों जॉनी बेयरस्टो को गुस्सा दिलाती रहती है, वह इससे 10 गुना बेहतर हो जाते हैं। उन्हें हर सुबह उपहार दीजिए, उन्हें बताइये कि उनकी बल्लेबाजी के दौरान आपने उनकी कार पार्क कर दी है। कुछ भी करके उन्हें खुश रखिए। जॉनी बेयरस्टो ने इस दौरान 140 गेंदों पर 106 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने 14 चौके और दो छक्के अपनी पारी के दौरान लगाए। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड